logo-image

कमल हासन एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा-विदेशी हमलावरों ने दिया 'हिंदू' शब्द

हिंदू को पहला आतंकवादी बताने वाले कमल हासन ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है. कमल हासन ने कहा है कि विदेशी आक्रमणकारियों ने हिंदू शब्द दिया है.

Updated on: 18 May 2019, 08:25 PM

highlights

  • कमल हासन ने फिर से दिया विवादित बयान
  • विदेशी आक्रमणकारियों ने हिंदू शब्द लाया
  • खुद को हिंदू नहीं भारतीय कहें

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है. 19 मई को अंतिम चरण का चुनाव होगा और 23 मई को चुनावी नतीजे (lok sabha election result 23 may) को आएंगे. भले ही चुनाव अब खत्म होने के दौर में पहुंच गया लेकिन नेताओं के विवादित बयान जारी है. हिंदू को पहला आतंकवादी बताने वाले कमल हासन ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है. कमल हासन ने कहा है कि विदेशी आक्रमणकारियों ने हिंदू शब्द दिया है.

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने ट्विटर पर तमिल भाषा में एक पोस्ट डाला है. जिसमें लिखा हुआ है, 'किसी भी प्राचीन ग्रंथ में हिंदू शब्द का उल्लेख नहीं मिलता है. मुगल सहित अन्य विदेश आक्रमणकारियों ने यह शब्द दिया. इसे किसी धर्म का नाम दे देना गलत है. हमारी पहचान भारतीय के तौर पर होनी चाहिए, ना कि हिंदू के तौर पर.'

कमल हासन ने आगे लिखा है कि ना ही अलवर ना नयनमार, ना ही शैव और ना ही वैष्णवों ने कभी हिंदू शब्द का प्रयोग किया है. हम पर शासन करने वाले अंग्रेजों ने विदेशी आक्रमणकारियों के दिए इस शब्द को ही आगे बढ़ाने का काम किया.'

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव से मिलने के बाद बसपा सुप्रीमो से मिले चंद्रबाबू नायडू

बता दें कि मक्कल निधी मैयम पार्टी के चीफ कमल हासन ने पहले एक विवादास्पद बयान दिया था जिसमें उन्होंने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी बताया था. जिसके बाद सियासत गर्म हो गई थी.