logo-image

बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ : सदानंद सिंह

कांग्रेस के सांसद अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश सिंह को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से टिकट दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने खुलकर कुछ भी नहीं बोला.

Updated on: 04 Apr 2019, 03:40 PM

पटना:

बिहार के विपक्षी दलों के महागठबंधन में कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी को कम सीट दिए जाने को लेकर अब विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने यहां कहा कि सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सदानंद सिंह ने यहां गुरुवार को कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा, "यह बातें मैंने 25 बार बोली हैं। हालांकि अब इसका कोई महत्व नहीं है, जो होना था वह हो चुका है. मैंने सभी बातें आलाकमान को बता दी थीं, निर्णय तो उन्हीं को लेना है." कांग्रेस के सांसद अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश सिंह को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से टिकट दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने खुलकर कुछ भी नहीं बोला.

उन्होंने कहा, "रालोसपा में किसे टिकट मिला है इस पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि महागठबंधन में सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ इंसाफ नहीं हुआ है." सिंह ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि वाल्मीकीनगर संसदीय क्षेत्र से किसी कर्मठ और समर्पित कार्यकर्ता को टिकट दिया जाए.

उल्लेखनीय है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से महागठबंधन में कांग्रेस के हिस्से मात्र नौ सीटें आई हैं, जबकि रालोसपा को पांच सीटें दी गई हैं। रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने दो सीटों काराकाट और उजियारपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की है.