logo-image

पाकिस्‍तान अभिनंदन वर्तमान को न लौटाता तो वह कत्‍ल की रात होती, पाटण में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'अमेरिका के उच्च पद पर बेठे ऐसे एक शख्स ने अपना बयान दिया था कि मोदी अब कुछ बड़ा कर बैठेंगे.

Updated on: 21 Apr 2019, 02:25 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान में पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. गुजरात के पाटन में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने अमेरिका का हवाला देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान पायलट वापस नहीं करता तो वह कत्ल की रात होती.

दरअसल रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस घटना का जिक्र कर रहे थे, जिसमें पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के विमान का पीछा करते-करते अभिनंदन पाकिस्‍तान की सीमा में चले गए थे और पाकिस्‍तान की सेना ने उन्‍हें पकड़ लिया था. उन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराया था और उनका मिग बाइसन क्षतिग्रस्त हो गया था. विमान से इजेक्‍ट होने के बाद हवा के रुख के चलते वे पाकिस्‍तान की सीमा में गिरे थे. इस घटना के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को पायलट की सुरक्षा सुनिश्चित करने की चेतावनी दी थी.

पीएम मोदी ने कहा, 'अमेरिका के उच्च पद पर बेठे ऐसे एक शख्स ने अपना बयान दिया था कि मोदी अब कुछ बड़ा कर बैठेंगे. भारत ने एक साथ 12 मिसाइलें लगाई थीं. अमेरिका ने कहा था कि अच्छा हुआ कि पाकिस्‍तान ने पायलट को वापस कर दिया वरना वो रात कत्ल की रात होती." मोदी ने कहा- "ये पायलट ऐसे ही वापस नहीं आया है, ये तो सरदार पटेल की जमीन का बेटा वहां बैठा है इसलिए वापस आया है'.