logo-image

नाराज चल रहे गिरिराज सिंह की बेगूसराय से उम्‍मीदवारी पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने ये कहा

पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि इस मुद्दे पर गिरिराज अपने स्वाभिमान की दुहाई देकर बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय से सफाई मांग रहे हैं.

Updated on: 27 Mar 2019, 03:34 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार के नवादा से टिकट के लिए अड़े केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बेगूसराय से ही चुनाव लड़ना पड़ेगा. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि इस मुद्दे पर गिरिराज अपने स्वाभिमान की दुहाई देकर बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय से सफाई मांग रहे हैं. तो अब पार्टी ने फैसला किया है कि उनके साथ कोई मान मनौव्वल नहीं किया जाएगा. चुनाव लड़ना है तो उन्हें बेगूसराय से ही चुनाव लड़ना होगा. इसके अलावा बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी उन सभी मुद्दों को हल करेगा जिनके बारे में गिरिराज ने उन्‍हें बताया था. उन्‍होंने गिरिराज सिंह को बगूसराय से चुनाव लड़ने के लिए शुभकामना भी दी.

बता दें केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री और बिहार के नवादा से मौजूदा सांसद गिरिराज सिंह आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाराज चल रहे थे. ये नाराजगी सिर्फ और सिर्फ उनके चुनाव लड़ने की सीट के कारण छलक कर बाहर आ रही थी. गिरिराज सिंह बेगूसराय से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे और इसके लिए वे बिहार बीजेपी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे थे. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने नवादा सीट से उन्हें टिकट न देकर उनके आत्मसम्मान को 'ठेस' पहुंचाया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चर्चा का केंद्र बन रहे बेगूसराय लोकसभा सीट से उनके खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार मैदान में हैं.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

हालांकि गिरिराज सिंह ने यह भी कहा है कि उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ बिहार बीजपी नेतृत्व से नाराज हूं. यह निर्णय (बेगूसराय से चुनाव लड़ने) मुझे बिना बताए लिया गया है. मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा है.' सिंह ने कहा कि उन्होंने नवादा के लोगों के कल्याण के लिए बहुत मेहनत किया है. उन्होंने कहा, 'मैं 1996 और 2014 में बेगूसराय से चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन पार्टी नेतृत्व ने कहा कि बेगूसराय से भोला सिंह लड़ना चाहते हैं. मैं फिर नवादा से उतारा गया.'

यह भी पढ़ेंः भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल

बता दें कि सीट बंटवारे के पहले से वे नवादा सीट से चुनाव लड़ने की बात कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें बेगूसराय सीट से चुनाव में उतारा है. अब बेगूसराय लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. यहां कन्हैया कुमार के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवार तनवीर हसन भी मैदान में हैं.