logo-image

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह को फिर दिया झटका

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भी स्टा र प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कुल 40 स्टारक प्रचारक है.

Updated on: 24 Mar 2019, 12:06 PM

नई दिल्ली:

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भी स्टा र प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कुल 40 स्टारक प्रचारक है. पार्टी की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान कुल 40 स्टार प्रचारक मैदान में होंगे. इसमें अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी डिंपल यादव भी हैं. इसके अलावा पार्टी महगासचिव रामगोपाल यादव के साथ ही जया बच्चन और आजम खान का भी नाम सूची में शामिल है.

एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी भी इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में शामिल हैं. इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, जावेद अली खान, तेज प्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल को भी इस सूची में जगह मिली है.

वहीं बता दें कि स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से एसपी सरंक्षक और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद है. जो आने वाले दिनों में चर्चा का विषय बन सकता है.

ये बी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के रण में बीजेपी भारी या गठबंधन, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने दो अन्य सीटों से अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से और आजम खान रामपुर सीट से  लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 37 और बहुजन समाज पार्टी 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि तीन सीटें राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के हिस्से में आई हैं. रायबरेली और अमेठी सीट पर गठबंधन अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगा.