logo-image

Exit Poll: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को दोहरा झटका, पटना साहिब की जनता ने किया 'खामोश', पूनम भी हार रहीं चुनाव

पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी सीट हार रहे हैं. न्‍

Updated on: 21 May 2019, 09:03 AM

नई दिल्‍ली:

पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी सीट हार रहे हैं. न्‍यूज नेशन के एग्‍जिट पोल के मुताबिक पटना साहिब की जनता ने उन्‍हें खामोश कर दिया है. यहां से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जीत हासिल कर रहे हैं. यही नहीं लखनऊ से उनकी पत्‍नी पूनम सिन्‍हा भी चुनाव हार रही हैं. लखनऊ से वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं.

हालांकि पटना साहिब सीट पर लगातार तीसरी बार अपनी जीत बरकरार रखने के लिए आश्वस्त हैं. सिन्हा ने एग्‍जिट पोल से पहले रविवार को दावा किया था कि बिहार और उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) का सूपड़ा साफ हो जाएगा. सिन्हा ने यह भी कहा कि इस बार मोदी लहर नहीं है और यह कहर बन गया है.

यह भी पढ़ेंः एक्जिट पोल के बाद विपक्ष को क्यों याद आ रहे ऑस्ट्रेलियाई Exit Polls, जानें यहां

बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का हाथ मजबूत करने निकले शत्रुघ्न सिन्हा ने चुनाव आयोग पर कई सवाल उठाए. शॉटगन ने कहा कि इतनी लंबी चुनाव प्रक्रिया एक साजिश है. उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि इसके पीछे कोई साजिश है, ऐसा लगता है कि इसके पीछे कुछ न कुछ बात जरूर है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ की तपस्या और बद्रीनाथ की पूजा पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह सब राजनैतिक फायदे के लिए किया गया है, लेकिन चुनाव आयोग इस पर चुप है.

यह भी पढ़ेंः Exit Polls के बहाने विवेक ओबरॉय ने उड़ाया ऐश्वर्या का मजाक, लोगों ने कहा- घटिया

वोटिंग के दौरान उन्होंने बीजेपी के 300 पार के दावे की खिल्ली भी उड़ाई और कहा कि पिछली बार जब मोदी लहर में नहीं ला पाए तो इस बार मोदी कहर है. हालांकि सभी चैनलों के एग्‍जिट पोल में बीजेपी की अगुआई वाला एनडीए 300 से अधिक सीटें लाता दिख रहा है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी के 'चोर' और प्रियंका गांधी के सांप ने ऐसे बचाया मोदी को

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा भी चुनाव हार रही हैं. यह शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के लिए दोहरा झटका है. बता दें उनकी पत्नी पूनम भी लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

ये है बिहार का Polls of exit polls

बिहार : कुल 40 सीटें बीजेपी+
राजद-कांग्रेस-रालोसपा
इंडिया टुडे-एक्सिस 38-40 0-2
इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रेट 32 8
रिपब्लिक-जन की बात 28-31 8-11
टाइम्स नाऊ-वीएमआर 30 10
न्यूज 24-टुडेज चाणक्य 32 8
एबीपी 34 6