logo-image

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 2 और अफसरों को चुनाव ड्यूटी से हटाया

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में बना हुआ है.

Updated on: 16 May 2019, 08:58 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल के डायमंड हार्बर से दो अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया है. ये दोनों अधिकारी चुनाव ड्यूटी से भी हटा दिए गए हैं. डायमंड हार्बर सीट से ममता बनर्जी के भतीजे मैदान में हैं.

बता दें कि चुनाव आयोग ने कोलकाता में हुई चुनावी हिंसा के मद्देनजर अंतिम चरण के मतदान के लिए निर्धारित अवधि से एक दिन पहले, 16 मई को रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक का अप्रत्याशित फैसला किया है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट के मिथुन कुमार डे और एमहर्स्ट स्ट्रीट कार्यालय के प्रभारी कौशिक दास को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. दोनों अधिकारियों को चुनाव संबंधी कोई पद नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः साध्वी के बयान का चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है. आयोग ने बुधवार को एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को हटाकर गृह मंत्रालय भेज दिया था. प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव को भी उनके पद से हटाया गया. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण के प्रचार का समय भी चुनाव आयोग ने घटाया है. आज रात 10 बजे से प्रचार पर बैन लगा दिया है. राज्य में हो रही हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने आर्टिकल 324 का इस्तेमाल किया है.