logo-image

चुनाव आयोग ने आजम खान को फिर से 48 घंटे के लिए किया बैन, नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

चुनाव आयोग ने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को 48 घंटों के लिए बैन कर दिया है. आचार संहिता उल्लंघन मामले में EC ने आजम खान को 2 दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.

Updated on: 01 May 2019, 07:35 AM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी नेता आजम खान को 48 घंटों के लिए बैन कर दिया है. आचार संहिता उल्लंघन मामले में EC ने आजम खान को 2 दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. आजम खान पर पहले भी जया प्रदा पर विवादित बयान देने को लेकर बैन लगाया गया है. इन 48 घंटों के दौरान आजम खान चुनावी रैली, रोड शो, इंटरव्यू, पब्लिक कॉन्टैक्ट नहीं कर पाएंगे. आजम खान पर यह बैन कल 6 बजे से लागू होगा.

रामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे आजम खान ने बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर बेहद ही आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसे लेकर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाए थे. यहां तक की उनपर एफआईआर भी दर्ज हुआ और महिला आयोग ने संज्ञान भी लिया था. हालांकि इस पूरे मामले में आजम खान ने अपनी सफाई दी थी. उन्होंने पूरे मामले में मीडिया को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा था कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने कहा था कि बयान में किसी का नाम नहीं लिया गया, अगर वह दोषी साबित होंगे तो चुनाव नहीं लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह