logo-image

बीजेपी को 'कोसने' वाले 'कांग्रेसी कैंपेन' पर चुनाव आयोग सख्त, दिया यह आदेश

इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति की ओर से स्वीकृति के लिए भेजे गए ऑडियो-विजुअल क्लिप्स पर भी आपत्ति जताई है.

Updated on: 07 Apr 2019, 10:53 AM

नई दिल्ली.:

चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी का दुष्प्रचार करते कांग्रेस पार्टी के 'पब्लिसिटी कैंपेन' पर आपत्ति जताते हुए उसके कुछ 'बोल' हटाने के आदेश दिए हैं. यह आदेश निर्वाचन आयोग की मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) ने जारी किया है.

कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए इस गाने में मोदी सरकार के कार्यकाल और सरकार की नीतियों पर टिप्पणी की गई थी. चुनाव आयोग ने इस गाने के एक अंतरे को खासा आपत्तिजनक पाया.

चुनाव आयोग ने जिस अंतरे पर आपत्ति जताते हुए उसे हटाने को कहा है, उसके बोल कुछ इस तरह हैं...'तुम झूठी चालें चल के, शहरों के नाम बदल के, नोटों को कचरा कर के, और हर निर्धन को छल के, नफरत का धुंआ फैला के, भाई से भाई को लड़ाके, कहते हो कि हमको चुन लो, अब तुम भी हमारी सुन लो.'

कांग्रेस पार्टी ने जब चुनाव आयोग द्वारा जताई गई आपत्ति के अनुसार सुधार कर उसे दोबारा एमसीएमसी के पास भेजा, तब कहीं जाकर उसे हरी झंडी दी गई. यह अलग बात है कि कांग्रेस पार्टी ने इस आदेश को चुनौती भी दी है. इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति की ओर से स्वीकृति के लिए भेजे गए ऑडियो-विजुअल क्लिप्स पर भी आपत्ति जताई है.