logo-image

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की हत्या, 4 दिन पहले ही BSP छोड़ राहुल गांधी की पार्टी में हुए थे शामिल

जिला पुलिस अधीक्षक राघवेंद्र सिंह बेलबंसी ने बताया कि शुक्रवार सुबह को हटा में अपने प्लांट पर मौजूद देवेन्द्र चौरसिया और उनके पुत्र सोमेश चौरसिया पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था.

Updated on: 16 Mar 2019, 09:58 AM

भोपाल:

बीते 12 मार्च को ही दमोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 54 वर्षीय देवेन्द्र चौरसिया की शुक्रवार को हटा कस्बे में कथित रूप से हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने दमोह की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई के पति और तीन परिजन सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिला पुलिस अधीक्षक राघवेंद्र सिंह बेलबंसी ने बताया कि शुक्रवार सुबह को हटा में अपने प्लांट पर मौजूद देवेन्द्र चौरसिया और उनके पुत्र सोमेश चौरसिया पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. इस हमले में गंभीर रुप से घायल देवेन्द्र की जबलपुर ले जाते समय मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- AFG vs IRE: अफगानिस्तान का कहर जारी, पहली पारी में महज 172 रनों पर सिमटा आयरलैंड

पुलिस ने इस मामले में गोविंद सिंह (विधायक रामबाई के पति), चंदू सिंह, गोलू सिंह, लोकेश, श्रीराम शर्मा, अमजद खान और इंद्रजीत पटेल के खिलाफ धारा 302 (हत्या) और भादवि की अन्य सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया है. घटना के बाद हटा कस्बे का बाचार बंद है. इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता और लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सागर पुलिस रेंज के उप महानिरीक्षक दीपक कुमार वर्मा और दमोह के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने हटा पहुंचकर हालात का जायजा लिया और आक्रोशित लोगों से बातचीत की. एसपी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.