logo-image

कांग्रेस-AAP गठबंधन पर बातचीत के बीच शीला दीक्षित ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के एक और कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया ने कहा कि सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं कि पार्टी से संबंधित मसलों पर पार्टी अध्यक्ष फैसला लेंगे.

Updated on: 10 Mar 2019, 07:16 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शनिवार को पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की और इस बात को खारिज कर दिया कि मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा हुई. सूत्रों ने हालांकि कहा कि दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के मुद्दे पर बैठक के दौरान चर्चा हुई.

शीला दीक्षित से जब पूछा गया कि क्या सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान गठबंधन का मुद्दा उठा था, उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद हुआ फैसला (आप के साथ गठबंधन के खिलाफ) अब भी बरकरार है.'

एआईसीसी सूत्रों ने कहा, 'सोनिया गांधी और दीक्षित के बीच मुलाकात के दौरान गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई और सोनिया ने उनसे कांग्रेस और आप के बीच मतों के विभाजन से बीजेपी के लिये चुनावों में जीत का रास्ता बनने के परिणाम पर विचार करने को कहा.'

दिल्ली कांग्रेस की नेता ने दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान गठबंधन पर किसी तरह की बातचीत को खारिज किया था.

दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा, 'शीला जी सोमवार को प्रस्तावित हमारे बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के लिये सोनिया गांधी को निमंत्रण देने गई थीं और यह एक अफवाह है कि गठबंधन पर चर्चा हुई जिसे पहले ही खारिज किया जा चुका है.'

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के एक और कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया ने कहा कि सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं कि पार्टी से संबंधित मसलों पर पार्टी अध्यक्ष फैसला लेंगे.

और पढ़ें : चुनाव आयोग की राजनीतिक दलों को हिदायत, चुनाव प्रचार के दौरान सैनिकों की तस्वीरों का न करें इस्तेमाल

उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति में वह गठबंधन के मुद्दे पर कैसे राहुल गांधी के विरोधाभासी कुछ कह सकती हैं.' इससे पहले 5 मार्च को राहुल गांधी के बैठक के बाद शीला दीक्षित ने साफ किया था कि आप के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं होगा.

आम आदमी पार्टी ने 2 मार्च को यह दावा करते हुए दिल्ली की सात में से 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे कि कांग्रेस ने पहले ही गठबंधन के लिए इंकार कर दिया है.

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)