logo-image

दिग्‍विजय सिंह ने नहीं डाला वोट तो पीएम नरेंद्र मोदी ने की ऐसी चोट कि...

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्‍विजय सिंह के मतदान नहीं करने पर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें आड़े हाथों लिया.

Updated on: 13 May 2019, 03:04 PM

highlights

  • कांग्रेस के प्रत्याशी एवं दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह अपने लिए इस सीट से वोट नहीं दे पाए
  • राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उनके पैतृक कस्बे राघौगढ़ में पंजीबद्ध हैं
  • राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति वोट डालने के लिए कतारों में खड़े थे, लेकिन दिग्गी राजा ने अपना वोट डालने की जरूरत नहीं समझी

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्‍विजय सिंह के मतदान नहीं करने पर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें आड़े हाथों लिया. मध्‍य प्रदेश के रतलाम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश अपने प्रतिनिधियों का चुनाव कर रहा है. यहां तक कि मैं अपना वोट डालने के लिए अहमदाबाद गया था. देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपना वोट डालने के लिए कतारों में खड़े थे, लेकिन दिग्गी राजा ने अपना वोट डालने की जरूरत नहीं समझी.

बता दें रविवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों के लिए मतदान हुआ. भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को भोपाल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि उनके खिलाफ इस सीट से लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी एवं दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह अपने लिए इस सीट से वोट नहीं दे पाए, क्योंकि वे भोपाल लोकसभा सीट के मतदाता नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के नक्‍शे कदम पर प्रियंका गांधी, महाकाल के दर्शन के बाद MP में करेंगी चुनाव प्रचार

वोट नहीं डालने पर शिवराज ने ट्वीट किया, ‘चुनाव लोकतंत्र का महापर्व होता है, मतदान करने से देश मजबूत होता है. देश भर में जागरूकता अभियान चला कि अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए लेकिन दिग्विजय सिंह प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे है, उन्होंने 10 साल सरकार चलाई है. दिग्विजय सिंह ने मतदान न कर लोकतंत्र का अपमान किया है. ’ शिवराज इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे ट्वीट में कहा, ‘उन्होंने जनता को अच्छा संदेश नही दिया .

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह पर शिवराज चौहान का हमला, बोले- वो डरे हुए हैं, उनकी हार निश्चित

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. दिग्विजय सिंह डरे हुए है, उनकी हार निश्चित है. इसलिए वे मतदान करने नहीं गए और पोलिंग पोलिंग घूमते रहे. ’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जनता तो मतदान करने जाती है लेकिन उन्हें चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर भी भरोसा नही रहा और वे कमलनाथ के प्रशासन पर भी शक करते है, इसलिए उन्होंने मतदान नही किया. ’

यह भी पढ़ेंः MP Board 10th, 12th Results 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट यहां होगा घोषित, ऐसे check करें अपनी पूरी Mark sheet

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने पैतृक कस्बे से भी वोट नहीं दिया, जहां उनका नाम मतदाता सूची में था. खबरों के अनुसार मतदाता सूची में दिग्विजय सिंह का नाम मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उनके पैतृक कस्बे राघौगढ़ में पंजीबद्ध हैं, इसलिए वे स्वयं के लिए भोपाल लोकसभा सीट से वोट नहीं डाल पाए. दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि 'हां मैं अपना वोट देने नहीं जा सका हूं. अगली बार अपना नाम भोपाल सीट के लिए पंजीकृत कराऊंगा.