logo-image

दक्षिण की ओर चले राहुल और प्रियंका गांधी, उनके गढ़ में सेंध लगाने आ रहीं स्‍मृति ईरानी

माना जा रहा है कि स्‍मृति राहुल के वायनाड जाने को मुद्दा बनाकर लोगों में यह संदेश देने की कोशिश कर सकती हैं कि राहुल गांधी उनसे डर गए हैं.

Updated on: 04 Apr 2019, 09:17 AM

नई दिल्‍ली:

केरल के वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रह सकती हैं. दूसरी ओर, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी उनके गढ़ में सेंध लगाने के लिए आज ही अमेठी जा रही हैं. माना जा रहा है कि स्‍मृति राहुल के वायनाड जाने को मुद्दा बनाकर लोगों में यह संदेश देने की कोशिश कर सकती हैं कि राहुल गांधी उनसे डर गए हैं. बीजेपी प्रत्याशी घोषित होने के बाद स्मृति ईरानी का यह पहला अमेठी दौरा है.

स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी के परशदेपुर में बीजेपी किसान मोर्चा की रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद स्‍थानीय कार्यकर्ताओं से मिलेंगी. शुक्रवार को स्मृति तिलोई विधानसभा के मलिक मोहम्मद जायसी शोध केंद्र पर बीजेपी पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन मे हिस्सा लेंगी. 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति को 23 दिन पहले टिकट मिला था, लेकिन उन्होंने मजबूती से चुनाव लड़ा था. हारने के बाद भी वह पूरे पांच साल अमेठी में सक्रिय भी रही हैं.

इस बार राहुल अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. स्‍मृति यही संदेश देने की कोशिश करेंगी कि हार के डर से राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि राहुल गांधी केरल की ओर भागे हैं, अमेठी की ओर नहीं. सबको मालूम है कि अमेठी में इस बार उनका हिसाब किताब चुकता होने वाला है.

स्मृति ईरानी ने 2014 का चुनाव भी अमेठी से लड़ा था, जिसमें एक लाख से अधिक वोटों से वो हार गई थीं. इस चुनाव में राहुल गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे और ईरानी को 3,00,748 मत हासिल हुए थे. इस तरह ईरानी को 1,07,903 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था.