News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर रोजगार को लेकर फिर किया हमला, कहा - कुछ क्यों नहीं बोलते

Rahul Gandhi attacks BJP - एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, भारतीय सेना नरेंद्र मोदी की पर्सनल संपत्‍ति नहीं है. सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक किए हैं तो इसका क्रेडिट सेना को जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 04 May 2019, 11:41:50 AM
Rahul Gandhi Attacks BJP and PM Narendra Modi (राहुल गांधी)

नई दिल्‍ली:

Rahul Gandhi Attacks BJP and PM Narendra Modi - कांग्रेस (Congress) पार्टी के घोषणापत्र में रोजगार के बारे में पूरा चैप्‍टर दिया गया है. नरेंद्र मोदी जी (Narendra Modi) रोजगार पर कुछ नहीं बोलते. आज भ्रष्‍टाचार चरम पर है. कही भी चौकीदार बोलिए... जवाब आता है- चोर है. उनके साथ हम चार से पांच चुनाव लड़ चुके हैं. जैसे ही उन्‍हें लगता है कि वे हार रहे हैं, कुछ न कुछ "सी प्‍लेन" वे लेकर आते हैं. उनके चेहरे से लगता है कि वे हार रहे हैं. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर यह आरोप लगाए. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की सरकार के दौरान 6 सर्जिकल स्‍ट्राइक (Surgical Strike) करने का भी दावा किया.

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, भारतीय सेना (Indian Army) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पर्सनल संपत्‍ति (Personal Asset) नहीं है. सेना (Army) ने सर्जिकल स्‍ट्राइक (Surgical Strike) किए हैं तो इसका क्रेडिट सेना को जाता है, यह काम आर्मी ने किया है और हम आर्मी का राजनीतिकरण नहीं करते. प्रधानमंत्री को आर्मी के लोगों का अपमान नहीं करना चाहिए.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर पक्षपातपूर्ण तरीके से काम करने का आरोप लगाया और बोले- आयोग को निष्‍पक्षता बरतनी चाहिए और अपनी जिम्‍मेदारी समझनी चाहिए. राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मुझसे जहां चाहें वहां डिबेट कर सकते हैं. मैं केवल अनिल अंबानी के घर नहीं जाऊंगा. 

राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के लिए क्‍या करने जा रहे हैं, केरोसिन की सब्‍सिडी आपने ले ली, नोटबंदी करके और जीएसटी (GST) लागू करके आपने खून के आंसू रुलाए. राफेल (Rafale) मामले में राहुल गांधी ने माना कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मैंने माफी मांगी है, मगर चौकीदार चोर है (Chaukidar Chor Hai) यह सच है. माफी इसलिए मांगी, क्‍योंकि सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने के बीच मैंने टिप्‍पणी की थी. यह सच है कि राफेल मामले में 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी हुई है.

आतंकवादी मसूद अजहर (Masood Azhar) के बारे में राहुल गांधी ने कहा, उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिरकार किसने उसे पाकिस्‍तान (Pakistan) भेजा? किसने उसे यहां से छोड़ा? उस समय कांग्रेस (Congress) की नहीं, बीजेपी (BJP) की सरकार थी.

राहुल गांधी ने कहा, हमारा पहला लक्ष्य बीजेपी को, नरेंद्र मोदी को हराना है. बीजेपी हारने जा रही है. पूरे देश में हम वापसी करने जा रहे हैं. देश में पिछले 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी दर है, आखिर प्रधानमंत्री कर क्‍या रहे हैं.

राहुल गांधी बोले- न्‍याय (NYAY) योजना कोने-कोने में पहुंच गई है. पहली बार किसी देश ने इस तरह का प्रयास किया है. इससे देश में विकास की नई गति शुरू होगी. 1991 में हमने देश को आधार दिया था, अब उससे आगे बढ़ने की बात कर रहे हैं. 

First Published : 04 May 2019, 10:12:50 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×