logo-image

कांग्रेस ने चंडीगढ़ से पवन बंसल को उतारा, पटियाला से परनीत कौर चुनावी मैदान में

यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे पवन बंसल को तब पद छोड़ना पड़ा था, जब उनके भतीजे पर रेलवे में भर्ती के नाम पार घूस लेने का आरोप लगा था.

Updated on: 03 Apr 2019, 08:53 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. नई सूची के अनुसार, वरिष्‍ठ नेता पवन बंसल चंडीगढ़ से उम्‍मीदवार होंगे तो पटियाला से मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्‍नी परनीत कौर चुनावी मैदान में उतरेंगी. यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे पवन बंसल को तब पद छोड़ना पड़ा था, जब उनके भतीजे पर रेलवे में भर्ती के नाम पार घूस लेने का आरोप लगा था.

नई सूची में कांग्रेस ने 20 उम्‍मीदवारों को जगह दी है, जिसमें पंजाब के 6, गुजरात के 4, झारखंड के 3, ओडिशा और कर्नाटक के 2-2 और हिमाचल प्रदेश के एक उम्‍मीदवार को जगह दी गई है. चंडीगढ़ और दादर नगर हवेली के भी एक-एक उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं.

झारखंड में सुबोध कांत सहाय को रांची से उम्‍मीदवार बनाया गया है. सहाय यूपीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से पवन काजल पर दांव खेला गया है. पंजाब में सुनील जाखड़ को गुरुदासपुर, गुरजीत सिंह आहूजा को अमृतसर, रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्‍मीदवार बनाया गया है. होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्‍बेवाल को प्रत्‍याशी बनाया है.