logo-image

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं लिस्ट जारी की, एथलीट कृष्णा पुनिया जयपुर ग्रामीण से लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है.

Updated on: 02 Apr 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. चुनाव में जीत के लिए कद्दावर नेता मैदान में उतारे जा रहे हैं. इसी के तहत सोमवार देर रात कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 1 गुजरात, 2 महाराष्ट्र और 6 राजस्थान के उम्मीदवार शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः उमर अब्दुल्ला के बयान पर बोले पीएम- जबतक मोदी है, साजिश कामयाब नहीं होगी

आम चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रहे हैं. कांग्रेस ने गुजरात की महेसाणा सीट से एजे पटेल को टिकट दिया है. महाराष्ट्र के रावेर से डॉ. उल्लास पटेल और पुणे से मोहन जोशी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, राजस्थान के गंगानगर से भरतराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण से कृष्णा पुनिया, अजमेर से रिजिजू झुनझुनवाला, राजसमंद से देवकिनंदन गुर्जर, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा और झालावार से प्रमोद शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें ः उमर अब्दुल्ला पुराने इतिहास को दोहराते हुए कहा- जम्मू-कश्मीर का होना चाहिए प्रधानमंत्री

इस लिस्ट में प्रमुख नाम राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा पूनिया का है, जिनको केंद्रीय खेल मंत्री और ओलिंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के खिलाफ जयपुर ग्रामीण से टिकट दिया गया है. चक्का फेंक खिलाड़ी रहीं कृष्णा ने राष्ट्रमंडल खेल 2010 में स्वर्ण पदक जीता था, जबकि राठौड़ ने 2004 के एथेंस ओलिपिक में रजत पदक जीता था। कृष्णा पूनिया फिलहाल विधायक भी हैं. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 315 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.