logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Lok sabha Election 2019 : '50 साल बनाम 50 महीना' पर बीजेपी स्टार प्रचारक करेंगे इतनी सभाएं

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं.

Updated on: 13 Mar 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. करीब 2 महीने के चुनावी दंगल में बेजीपी के स्टार प्रचारक धुंआधार एक हजार सभाएं करेंगे. बता दें कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी लगभग 200 जनसभाएं करेंगे. बीजेपी 'सत्ता भोग के 50 साल बनाम सेवा भाव के 50 महीने' थीम पर कांग्रेस को घेरेगी. हर चरण के साथ भाजपा उस चरण की समीक्षा करेगी और रणनीति भी बदलेगी.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : पूर्वोत्तर में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के लिए करो या मरो की स्थिति

बीजेपी के एक नेता ने कहा, कि बीजेपी के स्टार प्रचारक सभी लोकसभा सीटों पर प्रचार करेंगे, भले उस सीट पर उनके सहयोगी दल के प्रत्याशी ही क्यों न खड़े हों. हालांकि बीजेपी का ज्यादा फोन फोकस उन राज्यों पर है, जहां अभी वह मजबूत है और जहां से उसके लिए बेहतर संभावनाएं हैं. साथ ही लोकसभा चुनाव लड़ रहे नेता भी दूसरी सीटों पर प्रचार में लगाएंगे और अपना चुनाव होने के बाद तो पूरा समय देंगे.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019: चुनाव आयोग ने तय कर दिया है एक कप चाय और एक समोसा की कीमत, जानिए क्‍या है जलेबी का रेट

सूत्रों के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी सातों चरणों में धुंआधार प्रचार करेंगे. उत्तर प्रदेश, बिहार व पश्चिम बंगाल जहां सभी सातों चरणों में मतदान होना है, वहां पर उनके प्रचार करने की संभावना है. अमित शाह 2 माह के चुनावी दंगल में सबसे ज्यादा संभाओं को संबोधित करेंगे. अन्य स्टार प्रचारकों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, बीजेपी नेता उमा भारती, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा शासित राज्यों के सीएम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः बदायूं लोकसभा सीट को लेकर अखिलेश यादव ने जताई नाराजगी तो कांग्रेस को छूटा पसीना

बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए 20 बिंदुओं को तैयार किया है, जिनमें कहा गया है कि 50 साल में क्या था और 50 महीने में क्या हुआ है. इसमें ज्यादातर सरकार की उपलब्धियां हैं. इसे केंद्र व राज्य स्तर हर नेता को मुहैया कराया जा रहा है. ताकि वे कांग्रेस के दुष्प्रचार का तो करारा जबाब दे ही सकें साथ ही सरकार का पक्ष भी प्रभावी रूप से रख सकें.