logo-image

उत्‍तराखंड : कांग्रेस देश को सुरक्षित नहीं रख सकती, उमर के बयान पर रुख स्‍पष्‍ट करें राहुल गांधी : शाह

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी में रैली करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस 70 साल में गरीबी नहीं मिटा पाई, अब क्‍या मिटाएगी

Updated on: 03 Apr 2019, 01:19 PM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी में रैली करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस 70 साल में गरीबी नहीं मिटा पाई, अब क्‍या मिटाएगी. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस देश को कमजोर करने का काम कर रही है. कांग्रेस पाकिस्‍तान को जवाब नहीं दे सकती. यह केवल बीजेपी कर सकती है. उन्‍होंने कहा- ये गंगोत्री और यमुनोत्री धाम दुनिया में प्रसिद्ध हैं. यहां से जो धाराएं निकलती हैं, वो देश के करोड़ों जन के जीवन का आसरा बनी हुई है और हमारी हजारों साल पुरानी संस्कृति की साक्षी है.

अमित शाह ने उमर अब्‍दुल्‍ला के बयान का हवाला देते हुए कहा, क्‍या कांग्रेस उमर अब्‍दुल्‍ला के बयान के साथ है, जिसमें वो देश में दो-दो प्रधानमंत्री होने की बात करते हैं.

अमित शाह बोले- उत्तराखंड के साथ भारतीय जनता पार्टी का गहरा रिश्ता है। उत्तराखंड की रचना के लिए अगर किसी एक राजनीतिक दल ने संघर्ष किया, उत्तराखंड के निवासियों के साथ रहा तो वो भारतीय जनता पार्टी रही और कोई नहीं रहा. उत्तराखंड में पहले घोटालों की चर्चा होती थी, आज विकास की चर्चा होती है. NH74 के घोटाले को कठोरता के साथ मोदी जी ने उजागर करके कार्यवाही करने का काम किया.

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा- देश भर के यात्री जब उत्तराखंड आते थे, तो उनके परिजन चिंतित रहते थे कि अगर भू-स्खलन या हिमपात होगा या बाढ़ आ गयी तो उनका क्या होगा? लेकिन 2014 में मोदी जी ने सरकार बनते ही यहां ऑल वेदर रोड बनाने का निर्णय लिया. ये ऑल वेदर रोड उत्तराखंड की भाग्य रेखा बनने वाला है. यहां के टूरिज्म को आगे बढ़ाने वाला है यहां के लोगों के लिए रोजगार का बहुत बड़ा जरिया भी बनने वाला है. ये केवल ईंट पत्थर और सीमेंट का रोड नहीं है, इसके साथ भक्तों की आस्था भी जुड़ी हुई है.