logo-image

बुलंदशहर में बीजेपी सांसद भोला सिंह नजरबंद, नहीं जा पाएंगे किसी बूथ पर

डीएम ने भोला सिंह के किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने से रोक लगा दी है. बता दें कि भोला सिंह बूथ पर पहुंचने के बाद ईवीएम (EVM) के पास जाने लगे. सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. इस बात को लेकर दोनों के बीच नोक झोंक हो गई.

Updated on: 18 Apr 2019, 12:28 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण के चुनाव में कई विवाद सामने आ रहे हैं. ताजा मामला बुलंदशहर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भोला सिंह को यहां एक पोलिंग बूथ पर जाने से रोकने का है. बता दें कि भोला सिंह बूथ पर पहुंचने के बाद ईवीएम (EVM) के पास जाने लगे. बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. इस बात को लेकर दोनों के बीच नोक झोंक हो गई. डीएम ने सांसद पर बड़ी कार्रवाई की है. डीएम ने भोला सिंह के किसी भी पोलिंग बूथ पर जाने से रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी के बाद राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील, कहा- 'Nyay' के लिए करें Vote

पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मी से भिड़ गए थे भोला सिंह
सुरक्षाकर्मी के भोला सिंह को रोकने पर वह भड़क गए. भोला सिंह ने डीएम को फोन कर दिया. डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात की और भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दी थी. फोन पर सुरक्षाकर्मी ने डीएम से साफ कहा कि भोला सिंह कमरे में ईवीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं. डीएम ने भोला सिंह को अंदर कमरे में जाने की परमिशन दी, तब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया.

यह भी पढ़ें: मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा, कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार प्रत्याशी पोलिंग बूथ पर जांच करने के लिए जा सकता है कि क्या वोटिंग सही से हो रही है या नहीं. हालांकि वह वोटिंग के दौरान ईवीएम मशीन (EVM) के पास नहीं जा सकता है. पोलिंग बूथ में बैठे अधिकारियों से मुलाकात करना ही प्रत्याशी के अधिकार में है.

यह भी पढ़ें: Election 2019: बैन हटते ही मायावती ने सीएम योगी पर हमला बोला, चुनाव आयोग पर भी उठाए सवाल