News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

झारखंड : मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है बीजेपी

लोकसभा चुनाव में चूंकि जीतने की क्षमता को उम्मीदवारी का मुख्य मानक माना जा रहा है, लिहाजा झारखंड में सत्ताधारी बीजेपी अपने कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है.

IANS | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 20 Mar 2019, 07:50:35 PM
रघुवर दास (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव में चूंकि जीतने की क्षमता को उम्मीदवारी का मुख्य मानक माना जा रहा है, लिहाजा झारखंड में सत्ताधारी बीजेपी अपने कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है. झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और मुख्यमंत्री रघुबर दास ने मंगलवार को पार्टी नेताओं के साथ नई दिल्ली में एक बैठक की. बीजेपी सूत्रों ने कहा कि नेताओं ने कम से कम चार लोकसभा सांसदों -रांची से राम टहल चौधरी, धनबाद से टी.एन. सिंह, कोडरमा से रविंद्र कुमार रे और खूंटी से करिया मुंडा- के टिकट काटने पर चर्चा की.

लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष करिया मुंडा के स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को टिकट दिया जा सकता है.

लोहरदगा से लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत को झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष दिनेश ओरांव और बीजेपी विधायक शिवशंकर ओरांव से खतरा है.

झारखंड में पहली बार बीजेपी आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने गिरीडीह सीट आजसू को दे दी है और राज्य की 14 में से 13 सीटों पर खुद चुनाव लड़ रही है.

First Published : 20 Mar 2019, 07:50:31 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jharkhand Bjp Mp