logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल

भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल

Updated on: 27 Mar 2019, 11:30 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में इस बार कलाकारों का दबदबा देखने को मिल रहा है. एक के बाद एक राजनीतिक दलों ने कई कलाकारों को पार्टी में शामिल करने के बाद मैदान में उतारे हैं. जया प्रदा के बाद भोजपुरी की सुपर स्टार भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. 

 

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में जोड़तोड़ का दौर चल रहा है. लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निरहुआ को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण दिलाई. बताया जा रहा है कि निरहुआ बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं. हालांकि, बीजेपी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

मूलरूप से यूपी के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव में पैदा हुए निरहुआ पहले गाना गाते थे. जब 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' आए तो निरहुआ हिट हो गए. लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद किया और भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई. साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. इसकी बदौलत निरहुआ सुपरहिट हुए और भोजपुरी स‍िनेमा में काफी मजबूत स्‍तंभ बन गए.