logo-image

बिहार : महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं, तेजस्‍वी ने रद कीं अपनी सभी रैलियां, राहुल के घर चल रही बड़ी बैठक

राहुल गांधी के आवास पर चल रही बैठक में कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी पहुंच गए हैं.

Updated on: 28 Mar 2019, 04:37 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार में महागठबंधन के भीतर लगता है सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद के नेता तेजस्‍वी यादव ने गुरुवार को अपनी सभी रैलियां रद कर दी हैं तो वहीं बिहार कांग्रेस के सभी बड़े नेता दिल्‍ली में डेरा डाले हुए हैं. तेजस्वी यादव को प्रचार करने के लिए जमुई, बांका और कटिहार जाना था. राहुल गांधी के आवास पर इन नेताओं की बैठक चल रही है. राहुल गांधी के आवास पर चल रही बैठक में कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी पहुंच गए हैं.

माना जा रहा है कि महागठबंधन के दलों के बीच सीटों का ऐलान तो हो गया है, लेकिन इससे कई घटक दल खुश नहीं हैं. गुरुवार शाम को 6 बजे महागठबंधन की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस का भी आयोजन किया गया है, जिसमें बड़ा ऐलान होने की संभावना है.

खुद जीतनराम मांझी भी गया में प्रचार छोड़ कर पटना लौट रहे हैं. उनकी पार्टी हम (हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा) राज्‍य की तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वो खुद गया सीट से मैदान हैं. माना जा रहा है कि चुनाव में रणनीति को लेकर फैसला करने में राजद की मनमानी को लेकर कांग्रेस के नेता नाराज हैं और उन्‍होंने आलाकमान से इस बात की शिकायत की है. कांग्रेस के कई नेता महागठबंधन से अलग होने का मन बना चुके हैं. इसी को देखते हुए बिहार कांग्रेस के नेताओं की दिल्‍ली में राहुल गांधी के आवास पर बैठक बुलाई गई है.

उधर राजद के अंदर से भी बड़ी खबर आ रही है. राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शिवहर और जहानाबाद से अपने पसंद का प्रत्‍याशी उतारने के लिए प्रस्‍ताव दिया है. इसको लेकर वह आज (गुरुवार को) दोपहर बाद ढाई बजे पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं.