logo-image

पूर्व पीएम राजीव गांधी को अकाली दल ने बताया सबसे बड़ा मॉब लिंचर, जानें वजह

उन्होंने आरोप लगाया कि राजीव गांधी ने न केवल सिखों के खिलाफ नरसंहार को प्रोत्साहित किया, बल्कि इसमें शामिल लोगों की भी रक्षा की और उन्हें पुरस्कृत किया.

Updated on: 06 May 2019, 11:02 AM

highlights

  • राजीव गांधी ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को कहा था भ्रष्टाचारी नंबर वन
  • राहुल गांधी ने प्यार और झप्पी के साथ भेजा था पैगाम

नई दिल्ली.:

बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को 'भारत का सबसे बड़ा मॉब लिंचर' बताया है.' शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ' भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर' थे. सिरसा ने कहा कि राजीव गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने 'एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी.'

सिखों के नरसंहार को प्रोत्साहित किया कांग्रेस ने
इसके पहले एक बयान में उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सही कह रहे हैं कि राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नंबर एक थे, लेकिन वे भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर भी थे. उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी ने न केवल सिखों के खिलाफ नरसंहार को प्रोत्साहित किया, बल्कि इसमें शामिल लोगों की भी रक्षा की और उन्हें पुरस्कृत किया.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान फिर हुई हिंसा, बैरकपुर में बमबाजी, बीजेपी प्रत्‍याशी घायल

'मिस्टर क्लीन' ऐसे बने 'भ्रष्टाचारी नंबर बन'
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल मुद्दे पर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर तंज किया और कहा था कि 'मिस्टर क्लीन' का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नम्बर वन' के रूप में समाप्त हुआ था. मोदी ने यूपी के प्रतापगढ़ और बस्ती में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैलियों में कहा कि राहुल गांधी ने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते.

देश धोखेबाजी माफ नहीं करता
इस रैली में पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा 'आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.' इस बयान के बाद प्रधानमंत्री की काफी आलोचना हुई थी.

यह भी पढ़ेंः फानी तूफान से प्रभावित ओडिशा के दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, नवीन पटनायक ने किया स्‍वागत

प्यार और झप्पी के साथ राहुल ने भेजा पैगाम
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' का तंज कसे जाने पर रविवार को 'प्यार और झप्पी के साथ' उन्हें जवाब देते हुए कहा कि आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं. गांधी ने कहा कि मोदी खुद के बारे में अपनी धारणा मेरे पिता पर थोप रहे हैं लेकिन वह अपने आप को बचा नहीं पाएंगे क्योंकि उनके लिए लड़ाई खत्म हो गई है.