logo-image

Lok sabha election 2019: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच नहीं हो सका गठबंधन, संजय सिंह ने बताई वजह

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा ''आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में कोई गठबंधन नहीं होगा, कांग्रेस बीजेपी को फायदा पहुंचा रही है.

Updated on: 10 Apr 2019, 11:08 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन को लेकर चल रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की बातचीत का कोई हल नहीं निकला. आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा ''आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में कोई गठबंधन नहीं होगा, कांग्रेस बीजेपी को फायदा पहुंचा रही है. कांग्रेस एक अव्यावहारिक समझौता करना चाहती थी जो कि संभव नहीं.'' दरअसल, पिछले कई दिनों से संजय सिंह को ही कांग्रेस नेताओं से बातचीत के लिए अरविंद केजरीवाल ने नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें- लालू का बिहारवासियों के नाम पत्र : 'इस चुनाव में सबकुछ दांव पर है'

संजय सिंह ने बताया कि जिस पंजाब में आम आदमी पार्टी के चार सांसद हैं और 20 विधायक हैं वहां पर कांग्रेस एक भी सीट देने को तैयार नहीं, जिस हरियाणा में कांग्रेस का केवल एक सांसद है वहां पर भी कांग्रेस सीट देने को तैयार नहीं, गोवा में आम आदमी पार्टी ने 6 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किया था वहां पर भी सीट देने को तैयार नहीं, चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही थी वहां पर भी कांग्रेस समझौते को तैयार नहीं, लेकिन दिल्ली में जहां कांग्रेस की ना तो कोई लोकसभा सीट है ना ही कोई विधानसभा सीट वहां पर आम आदमी पार्टी से 3 सीट चाहती है जो की पूरी तरह से अव्यवहारिक था इसलिए कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं हो सकता.