logo-image

भारत में Asus 8Z के रूप में लॉन्च हो सकता है ZenFone 8

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्वीट में यह नहीं बताया गया है कि उत्पाद किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसमें कहा गया है कि यह जल्द ही आ रहा है.

Updated on: 12 Jul 2021, 09:41 AM

highlights

  • जेनफोन 8 को मई में यूरोप में जेनफोन 8 फ्लिप के साथ लॉन्च किया गया था
  • जेनफोन 8 को कुछ समय पहले ही अमेरिका में लॉन्च किया गया था

ताइपे:

ताइवान की टेक दिग्गज आसुस (Asus) अपना स्मार्टफोन जेनफोन 8 (Zenfone 8) जल्द ही भारत में आसुस 8जेड (Asus 8Z) के रूप में लॉन्च कर सकती है. कंपनी के बिजनेस हेड, दिनेश शर्मा ने एक ट्वीट के माध्यम से पुष्टि की है कि स्लीक जेनफोन 8 स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्वीट में यह नहीं बताया गया है कि उत्पाद किस तारीख को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसमें कहा गया है कि यह जल्द ही आ रहा है. जेनफोन 8 को इस साल मई में यूरोप में जेनफोन 8 फ्लिप के साथ लॉन्च किया गया था. जेनफोन 8 को कुछ समय पहले ही अमेरिका में लॉन्च किया गया था.

 रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अब तक भारत में लॉन्च के बारे में बात नहीं की है, लेकिन आसुस इंडिया के प्रमुख ने यह खुलासा किया है कि स्मार्टफोन देश में जारी किया जाएगा. कोविड-19 महामारी के कारण थोड़ी देरी की संभावना है.

सैमसंग टीवी प्लस अब वेब पर स्ट्रीमिंग

कंटेंट स्ट्रीमिंग उद्योग के वैश्विक स्तर पर विस्फोट के साथ, सैमसंग ने चुपचाप वेब पर अपनी विज्ञापन समर्थित स्ट्रीमिंग सेवा टीवी प्लस का विस्तार किया है. सैमसंग टीवी प्लस सेवा दर्शकों को लगभग 140 स्ट्रीमिंग चैनलों तक पहुंच प्रदान करती है, जैसे एबीसी न्यूज लाइव, पीबीएस किड्स, आईओएन प्लस, वाइस और अन्य यूएस में फिलहाल रिपोर्ट प्रोटोकॉल पर. भले ही आप सैमसंग डिवाइस के मालिक हों या नहीं, इन चैनलों तक पहुंचा जा सकता है. सैमसंग ने इस महीने अपने मोबाइल ऐप में गूगल के क्रोमकास्ट का समर्थन करने वाले उपकरणों पर वीडियो डालने की क्षमता भी जोड़ी है.

ऐसा लगता है कि टीवी प्लस का वेब संस्करण सॉफ्ट-लॉन्च किया गया है क्योंकि कंपनी ने अभी तक सार्वजनिक घोषणा नहीं की है. सैमसंग ने मार्च में टीवी प्लस को भारत में लाया था. यह सैमसंग स्मार्ट टीवी के उपभोक्ताओं को विज्ञापन-समर्थित चुनिंदा लाइव चैनल और ऑन-डिमांड वीडियो के साथ मुफ्त टीवी कंटेंट प्रदान करता है, जिसमें सेट टॉप बॉक्स जैसा कोई अतिरिक्त डिवाइस नहीं है. सेवा का उपयोग करने के लिए, उपभोक्ताओं को केवल एक सैमसंग स्मार्ट टीवी (2017 मॉडल के बाद) और एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी. भारत में लॉन्च के साथ, सैमसंग टीवी प्लस अब यूएस, कनाडा, कोरिया, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, यूके, इटली, फ्रांस, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और मैक्सिको सहित 14 देशों में उपलब्ध है. -इनपुट आईएएनएस