News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

जेब्रोनिक्स ने लॉन्च किया होम ऑटोमेशन कैमरा 'जेब-स्मार्ट कैम 100'

स्वदेशी ऑडियो सिस्टम और लाइफस्टाइल एक्सेसरीज ब्रांड जेब्रोनिक्स इंडिया ने बुधवार को अपना नया स्मार्ट होम ऑटोमेशन कैमरा 'जेब-स्मार्ट कैम 100' लॉन्च किया.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 11 Nov 2020, 07:38:10 PM
Zeb Smart Cam 100

जेब्रोनिक्स ने लॉन्च किया होम ऑटोमेशन कैमरा 'जेब-स्मार्ट कैम 100' (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:  

स्वदेशी ऑडियो सिस्टम और लाइफस्टाइल एक्सेसरीज ब्रांड जेब्रोनिक्स इंडिया ने बुधवार को अपना नया स्मार्ट होम ऑटोमेशन कैमरा 'जेब-स्मार्ट कैम 100' लॉन्च किया. यह आपको अपने घर, कार्यालय और अन्य संपत्तियों की निगरानी के लिए टू वे कन्वर्सेशन (दो तरफ से बातचीत) की सुविधा प्रदान करेगा. 'जेब-स्मार्ट कैम 100' एक इनडोर कैमरा है, जिसे एक फोर्डेबल डिजाइन दिया गया है और यह दिखने में भी काफी छोटा है, जिसे कहीं भी आसानी से लगाया जा सकता है. जेब्रोनिक्स का कहना है कि कैमरा उपयोगकर्ताओं (यूजर्स) को रिमोट मॉनिटरिंग और कंट्रोलिंग के साथ नजर रखने में मदद करने के लिए बिना किसी परेशानी के बेहतर सुविधा प्रदान करता है.

जेब्रोनिक्स के निदेशक संदीप दोशी ने एक बयान में कहा, "एक ब्रांड के रूप में हमने हमेशा नई प्रौद्योगिकी उत्पादों को लाने और अपने उपयोगकर्ताओं तक पहुंच की खाई को पाटने का प्रयास किया है."

उन्होंने कहा, "हमारा होम ऑटोमेशन कैमरा, जो मुख्य रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपको बच्चों या बुजुर्गो की देखभाल करनी है और समय-समय पर उनकी निगरानी रखनी है. यह हमारे उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रियजनों को मॉनिटर करने, अपडेट प्राप्त करने में सक्षम बनाने साथ उनकी मन की शांति सुनिश्चित करता है."

कैमरा कॉम्पैक्ट है, ताकि इसे मॉनिटर करने के लिए और आसानी से दो तरह के संचार के लिए टेबल टॉप के रूप में रखा जा सके. यह कैमरा एच.264 वीडियो कंप्रेशन, एडवांस मोशन डिटेक्शन, फोन एप पर दो-तरफा ऑडियो संचार के साथ दो मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन प्रदान करता है. इसमें 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड के साथ स्टोरेज विकल्प भी है और यह एंड्रॉएड व आईओएस दोनों डिवाइसों को सपोर्ट करता है.

एक बार जेब-होम एप से जुड़ने के बाद, जो प्लेस्टोर और एप्पल एप स्टोर पर उपलब्ध है. उपयोगकर्ताओं को केवल उत्पाद पर दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा. इसके बाद उपयोगकर्ता को नाम (यूजर नेम) और पासवर्ड बनाना होगा और इंटरनेट (वाईफाई) का उपयोग करके कैमरा जोड़ना होगा तथा सेटिंग्स को समायोजित करना होगा. उदाहरण के लिए आप अलार्म सेट कर सकते हैं, मोमेंट्स को बदल सकते हैं, दो तरफा बातचीत में सक्षम हो सकते हैं, मोशन डिटेक्शन को निर्धारित (सेट) कर सकते हैं और नाइट विजन का उपयोग भी कर सकते हैं.

इस तरह के और अधिक फीचर एप पर उपलब्ध हैं. एप्लिकेशन के साथ आप या तो लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं या रिकॉर्डिग भी देख सकते हैं. कैमरा में चहुंओर व्यापक तौर पर देखने (वाइड एंगल) के साथ ही मोशन डिटेक्शन को पांच मीटर तक बढ़ाया जा सकता है. अगर किसी भी मोशन का पता चलता है तो यूजर को इसकी तुरंत जानकारी प्राप्त हो जाती है.

जेब्रोनिक्स ने कहा कि 'जेब-स्मार्ट कैम 100' होम ऑटोमेशन कैमरा भारत भर के प्रमुख रिटेल स्टोर और अमेजन पर 1,500 रुपये में उपलब्ध है.

First Published : 11 Nov 2020, 07:38:10 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.