logo-image

दुनिया भर में यूट्यूब, जीमेल सहित गूगल के तमाम ऐप्‍स के सर्वर डाउन, यूजर परेशान

वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब, जीमेल सहित गूगल के तमाम ऐप्‍स के सर्वर सोमवार शाम को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स अपने जी-मेल अकाउंट को भी एक्सिस नहीं कर पा रहे हैं. सर्वर में आई तकनीकी खराबी का विशेषज्ञ पता लगा रहे हैं.

Updated on: 14 Dec 2020, 06:06 PM

नई दिल्ली:

वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब, जीमेल सहित गूगल के तमाम ऐप्‍स के सर्वर सोमवार शाम को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स अपने जी-मेल अकाउंट को भी एक्सिस नहीं कर पा रहे हैं. सर्वर में आई तकनीकी खराबी का विशेषज्ञ पता लगा रहे हैं. सर्वर डाउन होने से दुनिया भर के करोड़ों यूट्यूब यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा. यूट्यूब पर करोड़ों लोग वीडियो देखते हैं, रेटिंग देते हैं और शेयर करते हैं. अचानक सर्वर बंद हो जाने से यूजर्स परेशान हो गए. 

सर्वर डाउन होते ही ट्विटर पर #YouTubeDOWN ट्रेंड करने लगा है. ट्विटर यूजर्स #YouTubeDOWN पर कई तरह की फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं. सर्वर डाउन होने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. यूट्यूब की ओर से आधिकारिक रूप से अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. 

ट्विटर यूजर्स #YouTubeDOWN और #googledown पर कई तरह की फोटो और वीडियो को शेयर कर रहे हैं. इस बीच यू-ट्यूब टीम की तरफ से आधिकारिक बयान आ गया है. टीम यू-ट्यूब नाम के ट्विटर हैंडल से कहा गया है, 'हम जानते हैं कि आप में से कई अभी यू-ट्यूब एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. हमारी टीम अवेयर है और इस पर काम कर रही है. जैसे ही हमारे पास और खबर आएगी हम आपको यहां अपडेट करेंगे.'