logo-image

Xiaomi का MIUI 12.5 की लांचिंग 8 फरवरी को, MI 11 स्‍मार्टफोन भी हो सकता है लांच

Xiaomi 8 फरवरी को MIUI 12.5 कस्टम ROM ग्लोबली लॉन्च करने जा रही है. Xiaomi की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, वर्चुअल इवेंट के ज़रिए कंपनी ग्लोबल लॉन्च कार्यक्रम पेश करेगी.

Updated on: 30 Jan 2021, 03:12 PM

नई दिल्ली:

Xiaomi 8 फरवरी को MIUI 12.5 कस्टम ROM ग्लोबली लॉन्च करने जा रही है. Xiaomi की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, वर्चुअल इवेंट के ज़रिए कंपनी ग्लोबल लॉन्च कार्यक्रम पेश करेगी. बताया जा रहा है कि इस वर्चुअल इवेंट में कंपनी Mi 11 स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने MIUI 12.5 में काफी अपडेशन किया है और पिछले साल इसे चीन में पेश किया गया था. कंपनी का दावा है कि नया MIUI वर्जन में ऐपल iOS, हुवावे EMUI और Vivo नए Color OS के मुकाबले थोड़ी कम प्री-लोडेड ऐप्स होंगे.

Xiaomi ने अभी उन स्मार्टफोन की सूचना नहीं दी है, जिन्हें MIUI 12.5 ग्लोबल स्टेबल अपडेट दिया जाएगा. 2019 में कंपनी ने MIUI ग्लोबल बीटा ROM टेस्टिंग प्रोग्राम खत्म कर दिया था, जिससे इस बार अपडेट को यूज़र्स तक जाने में समय लग सकता है. हालांकि, Redmi K20, Redmi K20 Pro, Redmi K30, Redmi K30 Pro, Mi 10, Mi 10 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 9 में चीन में MIUI 12.5 अपडेट दिया गया है.

अपडेटेड MIUI में यूज़र्स को फोटोज के लिए सैंडबॉक्स सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा फ्लोटिंग विंडो और MIUI+ की मदद से यूज़र्स शियोमी फोन को विंडोज डेस्कटॉप से कनेक्ट कर पाएंगे. साथ ही कंपनी नए अपडेट के साथ अपडेटेड Notes और Mi Browser ऐप को भी जोड़ सकती है. माइक्रोसॉफ्ट के Your Phone ऐप की तरह ही यह फीचर काम करेगा. एक बार फोन कनेक्‍ट हो जाने पर यूज़र्स को नोटिफिकेशन्स, टेक्स्ट मैसेज और फोटोज सीधे कंप्यूटर पर एक्सेस कर सकते हैं.