logo-image

रेडमी नोट 8 प्रो 29 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास

श्याओमी (Xiaomi) के उप-ब्रांड रेडमी (Redmi) अपना नया स्मार्टफोन 'नोट 8 प्रो' 29 अगस्त को चीन में लांच करेगी.

Updated on: 22 Aug 2019, 10:04 AM

बीजिंग:

श्याओमी (Xiaomi) के उप-ब्रांड रेडमी (Redmi) अपना नया स्मार्टफोन 'नोट 8 प्रो' 29 अगस्त को चीन में लांच करेगी, जिसमें 64 मेगापिक्सल का क्वैड कैमरा होगा. समाचार पोर्टल जीएसएमएरेना की रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने चीनी सोशल मीडिया नेटवर्क वेइबो पर नोट 8 प्रो की झलक दिखाई है, जिसमें पीछे की तरफ तीन कैमरों को एक के ऊपर एक वर्टिकली लगाया गया है, जबकि चौथे कैमरे को दाहिनी तरफ लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Bose ने नॉयज कैंसलिंग Headphones किया लॉन्च, यहां जानें कीमत

क्या है खासियत
इस तस्वीर से और भी खुलासा होता है कि आगामी नोट 8 सीरीज में पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इस स्मार्टफोन को ग्लास-सैंडबिच डिजायन में बनाया गया है. नोट 8 प्रो के साथ कंपनी द्वारा रेगुलर रेडमी नोट 8 फोन लांच करने की उम्मीद है, जिसमें भी पिछले हिस्से में चार कैमरा सेंसर फीचर मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी रेडमी टीवी भी लांच करने जा रही है. खबरों के मुताबिक, नोट 8 प्रो में स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट और विशाल बैटरी होगी. यह डिवाइस एंड्रायड 9.0 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा और इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा लगा होगा, जैसा कि हाल ही में लांच रेडमी के20 सीरीज में लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: नोकिया ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता मोबाइल फोन, बैट्री चलेगी 26 दिन

Realme 5 Pro और Realme 5 भारत में लॉन्च
चाइनीज कंपनी रियलमी ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Realme 5 Pro और Realme 5 लॉन्च किए हैं. दोनों स्मार्टफोन के पीछे में 4 कैमरे लगे हैं. Realme 5 Pro के पीछे 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा है. 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट Realme 5 Pro की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है. वहीं Realme 5 Pro के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये है. वहीं, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये है.