logo-image

Xiaomi साल 2020 में लॉन्च करेगा 5G स्मार्टफोन्स, ये होगी कीमत

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी ने 2020 के लिए कम से कम 10 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च करने का लक्ष्य बनाया है. इसके साथ ही 5जी डिवाइस भी 4जी डिवाइस की तरह आम हो जाएंगे.

Updated on: 21 Nov 2019, 03:00 PM

बीजिंग:

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी ने 2020 के लिए कम से कम 10 5जी (Xiaomi 5G smartphone) स्मार्टफोन्स लॉन्च करने का लक्ष्य बनाया है. इसके साथ ही 5जी डिवाइस भी 4जी डिवाइस की तरह आम हो जाएंगे. हैंडसेट निर्माता कंपनी के संस्थापक लेई जून के अनुसार श्याओमी का लक्ष्य ऐसे 5जी फोन लॉन्च करना है, जो नीचे से लेकर ऊपर तक कीमत की पूरी सीरीज को कवर कर सके.

कंपनी की यहां हुई कॉन्फ्रेंस में जून ने कहा कि श्याओमी के आने वाले सभी 5जी फोन्स की कीमत 285 डॉलर (2000 यूआन) से ऊपर होगी. हालांकि, देश में नेटवर्क के आधिकारिक व्यावसायीकरण से पहले ही चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने इसी साल से 5जी फोन्स को लाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन Nokia 2.2 के दामों में हुई इतने रुपये की कटौती, यहां जानें नई कीमत

जेडी नेट ने ली के हवाले से बुधवार को कहा, 'मेरा मानना है कि 5जी डिवाइस की मांग तभी दूर होगी जब बड़ी संख्या में स्थानीय उपभोक्ता अपने हैंडसेट को 5जी में बदलने की सोचें.' कंपनी पहले ही 5जी प्लस एआईओटी स्ट्रैटजी शुरू कर दी है, ताकि इसके एआईओटी सर्विस के उपयोग का विकास हो और इसे अपनाया जा सके.