News Nation Logo
Banner

अब Xiaomi के स्मार्टफोन्स ग्राहकों को मिलेगा भूकंप अलर्ट, कंपनी ला रही है ये फीचर

चीनी फोन निर्माता कंपना शाओमी जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स में नया फीचर लॉन्च करने जा रही है. कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में 'अर्थक्वेक वार्निंग (Earthquake Warning) फीचर लाने जा रही है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Nov 2019, 03:34:40 PM
Xiaomi

Xiaomi (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

चीनी फोन निर्माता कंपना शाओमी जल्द ही अपने स्मार्टफोन्स में नया फीचर लॉन्च करने जा रही है. कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में 'अर्थक्वेक वार्निंग (Earthquake Warning) फीचर लाने जा रही है. शाओमी ने इस बात की पुष्टि बीजिंग में हो रहे डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में किया है. कंपनी ने इसके लिए चीन के कुछ हिस्सों में MIUI 11 OS अपडेट भी रोल आउट कर दिया है. जल्द ही इस अपडेट को चीन के अन्य हिस्सों में भी रोल आउट किया जाएगा.

वहीं बताया जा रहा है कि कंपनी यह फीचर सिर्फ अपने स्मार्टफोन्स में ही नहीं बल्कि स्मार्ट टीवी में भी देगी. बता दें कि कंपनी अभी ये स्पेशल फीचर चीन में ही लॉन्च करेगी. इसके बाद  दूसरे देशों में कुछ ऑर्गनाइजेशंस के साथ टाई-अप करके यह फीचर चीन के बाहर भी लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें: Xiaomi साल 2020 में लॉन्च करेगा 5G स्मार्टफोन्स, ये होगी कीमत

शाओमी का ये फीचर यूजर्स को भूकंप के 10 सेकंड पहले चेतावनी देगा, जिससे भूकंप आने से पहले किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा जा सके. इसके अलावा यह फीचर इमर्जेंसी शेल्टर, इमर्जेंसी, मेडिकल और रेस्क्यू से जुड़ी जानकारियां भी देगा.

First Published : 21 Nov 2019, 03:29:56 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×