News Nation Logo

अजीबोगरीब ड्युरेबिलिटी टेस्ट में पास हुआ Xiaomi का यह स्‍मार्टफोन, पढ़ें पूरी खबर 

Xiaomi के एक स्‍मार्टफोन ने अजीबोगरीब टेस्‍ट पास किया है. इसे ड्युरोबिलिटी टेस्‍ट नाम दिया गया है. ड्युरेबिलिटी टेस्ट में यह देखा गया कि Xiaomi का Redmi Note 9 स्‍मार्टफोन का डिस्‍प्‍ले लेडीज हील्‍स से टूटता है कि नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Feb 2021, 05:08:41 PM
xiaomi phone

अजीबोगरीब ड्युरेबिलिटी टेस्ट में पास हुआ Xiaomi का यह स्‍मार्टफोन (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Xiaomi के एक स्‍मार्टफोन ने अजीबोगरीब टेस्‍ट पास किया है. इसे ड्युरोबिलिटी टेस्‍ट (Durability Test) नाम दिया गया है. ड्युरेबिलिटी टेस्ट में यह देखा गया कि Xiaomi का Redmi Note 9 स्‍मार्टफोन का डिस्‍प्‍ले लेडीज हील्‍स से टूटता है कि नहीं. हालांकि Redmi Note 9 स्‍मार्टफोन यह टेस्ट पास कर गया. इस ड्युरेबिलिटी टेस्ट का वीडियो शाओमी ग्रुप चाइना के प्रेसिडेंट और रेडमी के सीईओ लू विबिंग ने शेयर किया है, जिसका उद्देश्‍य Redmi Note 9 स्मार्टफोन के डिस्प्ले ग्लास की मजबूती दिखानी है. चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर यह वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की हाई हील्स पहनकर डांस कर रही है और Redmi Note 9 स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन पर कई बार उसका पैर पड़ता है. लड़की का डांस खत्‍म होने के बाद देखा गया कि Redmi Note 9 स्‍मार्टफोन की डिस्प्ले को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. बता दें कि Redmi Note 9 स्मार्टफोन में कंपनी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन देती है. 

Redmi Note 9 Smartphone 6.67 इंच के Full HD+ LCD डिस्प्ले से लैस है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. इसका रिजॉल्‍यूशन 1080×2400 Pixels है. Redmi Note 9 Smartphone में 8 GB RAM और 256 GB की स्टोरेज होती है. Micro SD Card के जरिए फोन की स्‍टोरेज को 128 GB तक और बढ़ाया जा सकता है. फोन में Qualcomm Snapdragon 750G Processor मिलता है. Android 10 पर आधारित MIUI 12 पर यह स्‍मार्टफोन काम करता है. 

Redmi Note 9 Smartphone में Quad Rear Camera Setup मिलता है. इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का तो 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर होगा. 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. Redmi Note 9 Smartphone में 4820mAH की बैटरी 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

Redmi Note 9 के रिटेल बॉक्‍स में 22.5 वॉट का फास्ट चार्जर दिया गया है. कनेक्टिविटी की बात करें तो वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.0, 3.5 mm ऑडियो जैक, एनएफसी, इंफ्रारेड ब्लास्टर, जीपीएस और ए-जीपीएस शामिल हैं. फिंगरप्रिंट सेंसर स्‍मार्टफोन के बैक में क्‍वाड कैमरा सेटअप के ठीक नीचे है.

अगस्त महीने में Redmi Note 9 का ओनिक्स ब्लैक कलर ऑप्शन ग्लोबल वेरिएंट के लिए पेश किया गया था. कंपनी ने यही शेड भारत में शैडो ब्लैक के रीब्रांड के रूप में पेश किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 05:08:41 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.