News Nation Logo
Banner

Xiaomi ने गैलेक्सी फोल्ड जैसा दिखने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया

शाओमी (Xiaomi) ने एक नए Foldable Smartphone का पेटेंट कराया है, जो पहली पीढ़ी (फर्स्‍ट जेनरेशन) के सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से मिलता-जुलता है.

IANS | Updated on: 23 Oct 2020, 04:35:09 PM
xiaomi fold

Xiaomi ने फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया (Photo Credit: File Photo)

बीजिंग:

Xiaomi ने एक नए Foldable Smartphone का पेटेंट कराया है, जो पहली पीढ़ी (फर्स्‍ट जेनरेशन) के सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से मिलता-जुलता है. जैसा कि पेटेंट दस्तावेजों में देखा गया है, यह एक इनवर्ड-फोल्डिंग फोन है, जिसमें कवर डिस्प्ले है. गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही इसकी डिस्प्ले भी लगभग 4.6 इंच की है और इसके चारों ओर बड़े बेजल्स हैं, जो स्मार्टफोन के ऊपर और नीचे भी हैं.

लेट्सगो डिजिटल के अनुसार, श्याओमी ने इसके लिए इस साल की शुरुआत में चीन के राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा प्रशासन (सीएनआईपीए) पर आवेदन किया था और पेटेंट 20 अक्टूबर को प्रकाशित हुआ था. शाओमी ने अभी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है. कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में कई डिजाइनों का पेटेंट कराया है.

इससे पहले, कंपनी ने क्वाड रियर कैमरे सेट-अप के साथ एक नए दोहरे (ड्यूअल) डिस्पले स्मार्टफोन का पेटेंट कराया था. पेटेंट के अनुसार, प्राइमरी डिस्प्ले अल्ट्रा-स्लिम बेजल्स और ईयरपीस टॉप के साथ किसी भी अन्य फोन की तरह ही है.

नए श्याओमी-पेटेंट वाले फोन पर सेकेंडरी डिस्प्ले साइज में अपेक्षाकृत छोटा है और इसके पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा दिया गया है.

First Published : 23 Oct 2020, 04:06:40 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो