logo-image

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया किफायती स्मार्टफोन Redmi 9A

चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी शाओमी बुधवार को अपने नए बजट स्मार्टफोन रेडमी 9ए (Smartphone Redmi 9 A) को लॉन्च करने जा रहा है, जिसकी कीमत (2जीबी प्लस 32 जीबी) वेरिएंट के लिए 6,799 रुपये रखी गई है.

Updated on: 02 Sep 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी शाओमी बुधवार को अपने नए बजट स्मार्टफोन रेडमी 9ए (Smartphone Redmi 9 A) को लॉन्च करने जा रहा है, जिसकी कीमत (2जीबी प्लस 32 जीबी) वेरिएंट के लिए 6,799 रुपये रखी गई है. इसके 3जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये रखी गई है.

एमआई इंडिया में रेडमी की बिजनेस लीड स्नेहा तेनवाला ने एक बयान में कहा, "रेडमी 9ए का मकसद अपनी कंपनी के विरासत को बनाए रखना है और ऐसा करते हुए डॉट नोच सहित एचडी प्लस एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले संग देखने के बेहतरीन अनुभव को पेश किया जा रहा है. इस कीमत में यह अपने तरह का एक खास फोन है."

और पढ़ें: NOKIA-3310 ने पूरे किए 20 साल, सोशल मीडियो पर लोगों ने शेयर कीं यादें

स्मार्टफोन को 4 सितंबर से तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा. 6.53 इंच का यह डिवाइस टीयूवी रीनलैंड प्रमाण के साथ आता है जो स्क्रीन के ब्लू लाइट के प्रभाव को कम कर रीडिंग मोड में भी देखने की बेहतर क्षमता प्रदान करता है.

फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो जी25 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है और साथ ही 3जीबी तक रैम दिया गया है और एक माइक्रोएसडी कार्ड भी है जिसे 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: TECNO ने 5000mAh बैटरी के साथ इतनी सी कीमत में दमदार स्मार्टफोन किया लॉन्च

फोन के रियर में एक 13एमपी का एआई कैमरा है जिसमें एआई पोट्रेट मोड, एआई सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स हैं. इसमें एआई पोट्रेट मोड के साथ एक 5एमपी सेल्फी कैमरा भी है. रेडमी 9ए में 5000एमएएच की बैटरी है. कंपनी ने कहा है कि नई तकनीक के साथ यह बैटरी आम बैटरियों की तुलना में 2.5 से 3 साल तक चल सकती है.