logo-image

Xiaomi ने लांच किए 20 घंटे का बैकअप देने वाले ईयरफोन, जानें कीमत और खासियत

Xiaomi ने सोमवार को भारत में Mi के दो ऑडियो प्रोडक्ट्स (Audio Products) Mi Neckband Earphone Pro और Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) लांच किए.

Updated on: 23 Feb 2021, 12:46 PM

नई दिल्ली:

Mi Neckband Earphone Pro/Mi Portable Bluetooth Speaker launching : Xiaomi ने सोमवार को भारत में Mi के दो ऑडियो प्रोडक्ट्स (Audio Products) Mi Neckband Earphone Pro और Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) लांच किए. नेकबैंड्स (Neckbands) को भारत से पहले किसी अन्‍य देश में लांच नहीं किया गया है, जबकि पोर्टेबल स्पीकर को अन्य देशों में लॉन्च किया जा चुका है. mi की ऑफिसियल वेबसाइट (Mi Official Website) और Mi स्टोर (MI Store) से इन नेकबैंड ईयरफोन (Neckbands Earphone) और स्पीकर को खरीदा जा सकता है. ये दोनों प्रोडक्‍ट्स दो कलर वैरिएंट (Colour Varriant) ब्लैक और ब्लू में मिल जाएंगी.

Mi Neckband Earphone Pro और Mi Portable Bluetooth Speaker की कीमत
Mi Portable Bluetooth Speaker की कीमत 2,499 रुपये तो Mi Neckband Pro ब्लूटूथ ईयरफोन्‍स (Bluetooth Earphone) की कीमत 1,799 रुपये रखी गई है. 22 फरवरी से पोर्टेबल स्पीकर (Portable Speaker) की बिक्री शुरू होगी. दूसरी ओर, अमेजन इंडिया (Amazon India) पर स्पीकर की बिक्री 1 मार्च से शुरू होगी.

Mi Neckband Earphone Pro Specifications
Mi Neckband Earphone Pro में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर दिया गया है. साथ ही एन्हैंस्ड ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट और IPX5 वाटर रसिस्टेंस (Water Resistance) भी दिया गया है. कंपनी का दावा है कि बड्स वैक्स फ्री रहेंगे और क्लीन रहेंगे. Mi Neckband Earphones Pro में 10mm के डायनैमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि इन्हें फुल चार्ज कर 20 घंटे की बैटरी बैकअप (Battery Backup) मिलेगा, क्योंकि इनमें 150mAh की बैटरी लगी है. इन ईयरफोन (Earphone) को फुल चार्ज (Full Charge) करने में सिर्फ 1.5 घंटे ही लगेंगे.

Mi Portable Bluetooth Speaker Specifications
16W का साउंड आउटपुट (Sound Output) देने वाला Mi का यह पोर्टेबल ब्‍लूटूथ स्‍पीकर (Portable Bluetooth Speaker) वाटर-रसिस्टेंस के लिए IPX7 रेटेड है और यह कुछ देर के लिए पानी में भी काम कर सकता है. एंटी स्लिप पैडिंग के साथ आने वाला यह स्‍पीकर डुअल साउंड मॉडल को सपोर्ट करता है. स्पीकर में 2,600mAh की बैटरी है जो 4 घंटे में फुल चार्ज होती है और दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्पीकर्स 13 घंटे तक का म्यूजिक प्लैबैक बैकअप देंगे. यह स्पीकर एंड्रायड (Android), iOS और विंडो डिवाइस (Window Device) पर सपोर्ट करते हैं.