News Nation Logo
Banner

अंडर-डिस्पले कैमरा के साथ फ्लैगशिप फोन का अनावरण कर सकती है श्याओमी

इसमें अल्ट्रा-वाइड बैंड (यूडब्ल्यूबी) ट्रैकिंग तकनीक और एक अंडर-डिस्पले सेल्फी कैमरा हो सकता है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Jun 2021, 07:51:26 AM
Xiaomi

ट्रैकिंग के लिए आएगा बहुत काम. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • श्याओमी मी की 11 अल्ट्रा जैसी फ्लैगशिप लांच करने की योजना
  • गूगल का हालिया पेटेंट स्विचिंग प्रिज्म का उपयोग कर सकता है
  • डिवाइस में 70 वॉट फास्ट-वायरलेस चार्जिग सपोर्ट 

बीजिंग:

स्मार्टफोन ब्रांड श्याओमी ने श्याओमी मी 11 अल्ट्रा के समान क्षमता वाला एक फ्लैगशिप लांच करने की योजना बनाई है, जिसमें अल्ट्रा-वाइड बैंड (यूडब्ल्यूबी) ट्रैकिंग तकनीक और एक अंडर-डिस्पले सेल्फी कैमरा हो सकता है. जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के अनुसार यूडब्ल्यूबी को पहले से ही एप्पल और सैमसंग दोनों के नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइसों में चित्रित किया गया है. सैमसंग स्मार्टटैग और एप्पल एयरटैग दोनों क्रमश: गैलेक्सी एस21 और आईफोन 12 का उपयोग करके सटीक ट्रैकिंग के लिए इस तकनीक का उपयोग करते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि श्याओमी यूडब्ल्यूबी - संगत, ट्रैक करने योग्य एक्सेसरीज पेश करने की योजना बना सकता है.

प्रभावी कैमरा सेटअप होने की उम्मीद
रिपोर्ट के अनुसार, हाल के कार्यान्वयन में, अंडर-डिस्पले कैमरा अभी भी आदर्श नहीं है, क्योंकि एक डिस्पले अभी तक पारदर्शी नहीं है, जिससे प्रकाश गुजर सके. हालांकि गूगल का एक हालिया पेटेंट स्विचिंग प्रिज्म का उपयोग करके इसे हल किया जा सकता है. श्याओमी के फ्लैगशिप में मी 11 अल्ट्रा की तरह ही प्रभावशाली कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है. इसके अलावा, डिवाइस में 70 वॉट फास्ट-वायरलेस चार्जिग सपोर्ट के साथ 120 वॉट वायर्ड फास्ट-चार्जिग की सुविधा हो सकती है.

अन्य तकनीकी विशेषताएं
जून में, श्याओमी इंडिया ने घोषणा की थी कि उसकी मी 11एक्स सीरीज के उपकरणों ने लांच के केवल 45 दिनों में 300 करोड़ रुपये से अधिक की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है. मी 11एक्स और मी 11एक्स प्रो दोनों में शानदार कैमरे, नवीनतम फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 870 और 888 सीरीज चिपसेट, शक्तिशाली डॉल्बी स्टीरियो स्पीकर, 120 हॉट्र्ज ई4 सुपर एएमओएलईडी डिस्पले और फास्ट चार्जिग क्षमताएं हैं, जिसका उद्देश्य एक प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करना है.

रेडमी 10 की बिक्री से रचा कीर्तिमान
श्याओमी ने भारत में रेडमी नोट 10 स्मार्टफोन की बिक्री के नए कीर्तिमान रच दिए हैं. कंपनी ने दावा किया है कि देश में 3000 करोड़ रुपये की कीमत के रेडमी नोट 10 सीरीज के स्मार्टफोन्स बेचे. इस सीरीज में रेडमी नोट 10, रेडमी नोट 10 प्रो, रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स और रेडमी नोट 10एस जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं. रेडमी नोट 10एस को पिछले महीने जबकि बाकी तीनों फोन्स को मार्च में लांच किया गया था. गौर करने वाली बात है कि शाओमी के ये चारों फोन्स 5जी कनेक्टिविटी ऑफर नहीं करते. शाओमी ने फिलहाल अलग-अलग फोन्स के लिए बिक्री के आंकड़े का खुलासा नहीं किया है.

First Published : 13 Jun 2021, 07:51:26 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो