News Nation Logo
Banner

बड़ी खबर: Xiaomi ने किया Mi 11 के साथ चार्जर नहीं देने का ऐलान

सीईओ लेई जून ने कहा कि Mi 11 की पैकिंग को हल्का रखा जाएगा. तकनीकी और पर्यावरण का ख्याल रखते हुए इसके साथ दिए जाने वाले चार्जर को अब बॉक्स में शामिल नहीं किया जाएगा.

IANS | Updated on: 28 Dec 2020, 09:45:24 AM
Lei Jun, Founder & CEO, Xiaomi Technology

Lei Jun, Founder & CEO, Xiaomi Technology (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

स्मार्टफोन का निर्माण करने वाली चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) के सीईओ लेई जून ने ऐलान किया है कि ब्रांड के नए मॉडल एमआई 11 को चार्जर के बिना मार्केट में पेश किया जाएगा. पर्यावरण का हवाला देते हुए जून ने चीनी सोशल मीडिया साइट वेबो में इसकी घोषणा की है. सीईओ लेई जून ने कहा कि एमआई 11 की पैकिंग को हल्का रखा जाएगा. तकनीकी और पर्यावरण का ख्याल रखते हुए इसके साथ दिए जाने वाले चार्जर को अब बॉक्स में शामिल नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नए साल में लांच होगा Samsung Galaxy A72 Smartphone, Snapdragon 720G प्रोसेसर से होगा लैस

उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि इसे आप अपना समर्थन देंगे. क्या तकनीकी और पर्यावरण का ख्याल रखने के बीच इससे बेहतर कोई उपाय है? सैमसंग के साथ मिलकर शाओमी ने कुछ महीने पहले उस वक्त एप्पल का मजाक उड़ाया था, जब कंपनी ने अपनी आईफोन 12 सीरीज के साथ चार्जिग एडाप्टर को हटा दिया था.

यह भी पढ़ें: Realme Days Sale : 13,999 रुपये के Realme का यह स्‍मार्टफोन हुआ बहुत सस्‍ता, जानें कीमत और खासियत

सैमसंग ने विज्ञापन को कर दिया था डिलीट 
हालांकि सैमसंग ने कथित तौर पर बाद में उस विज्ञापन को डिलीट कर दिया था, जिसमें आईफोन के बॉक्स में चार्जर को शामिल न करने के चलते एप्पल का मजाक उड़ाया गया था.

First Published : 28 Dec 2020, 09:43:22 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.