News Nation Logo

महिलाओं ने जताई आपत्‍ति तो Myntra बदलने जा रही अपना लोगो 

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा अब अपना लोगो बदल सकता है. कंपनी का लोगो महिलाओं के लिए अपमानजनक और आपत्तिजनक बताया जा रहा है. इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस के समक्ष एक मामला भी दर्ज कराया गया है.

IANS | Updated on: 30 Jan 2021, 07:44:30 PM
Myntra

महिलाओं ने जताई आपत्‍ति तो Myntra बदलने जा रही अपना लोगो  (Photo Credit: IANS)

मुंबई :

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा (E-Commerce Platform Myntra) अब अपना लोगो बदल सकता है. कंपनी का लोगो महिलाओं के लिए अपमानजनक और आपत्तिजनक बताया जा रहा है. इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस (Mumbai Cyber Crime Police) के समक्ष एक मामला भी दर्ज कराया गया है, जिसके बाद कंपनी ने लोगो (Myntra Logo) में बदलाव करने का फैसला लिया है. दरअसल दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन नामक एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की सामाजिक कार्यकर्ता नाज पटेल (Naaz Patel) ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल मिंत्रा (Online Shopping Portal Myntra) के लोगो को महिलाओं के प्रति अपमानजनक और आपत्तिजनक बताते हुए इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

विभिन्न मंचों और सोशल मीडिया पर इस मामले को उठाने के साथ, पटेल ने आरोप लगाया कि यह लोगो एक नग्न महिला से मिलता जुलता है. नाज ने ई-कॉमर्स कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने और इसका लोगो बदलने की मांग की थी.

शिकायत को स्वीकार करते हुए, मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग की डीएसपी रश्मि करंदीकर ने बताया कि जांच के दौरान हमने मिंत्रा का लोगो महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पाया है.

डीएसपी रश्मि ने कहा, शिकायत के बाद हमने ईमेल के माध्यम से मिंत्रा से संपर्क किया, जिसके बाद कंपनी के अधिकारी आए और हमसे मिले. अधिकारियों ने कहा है कि वे एक महीने में लोगो बदल देंगे. नए लोगो को मिंत्रा डॉट कॉम पर देखा जा सकता है. हालांकि ऐप में अभी भी पुराना लोगो है और इसे हर प्लेटफॉर्म पर अपडेट करने में कुछ और समय लग सकता है.

फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी मिंत्रा भारत में परिधान और सामान के लिए सबसे बड़े ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं में से एक है और कंपनी ने हाल ही में अपने 'एंड ऑफ रीजन सेल' के लिए सुर्खियां बटोरी थीं.

कंपनी ने 20 दिसंबर को प्लेटफॉर्म पर अपने शुरूआती दिन रिकॉर्ड तोड़ 1.5 विजिटर्स की मौजूदगी दर्ज की थी. मिंत्रा ने इस मेगा सेल के दौरान पहले 24 घंटों के भीतर 30 लाख आइटम बेचे थे. इस दौरान टियर 2 और टियर 3 शहरों में नए ग्राहकों में 55 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी, जिनमें जम्मू, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, काकीनाडा, देहरादून और इंफाल आदि शामिल थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Jan 2021, 07:44:30 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.