News Nation Logo
Banner

इन 3 App की मदद से आपके बच्चे बोलेंगे Fluent English

इसी के चलते आज हम बच्चों के लिए खास यह आर्टिकल लाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 03 Jan 2019, 11:04:29 AM
इन Apps से होगी अंग्रेजी पर पकड़

इन Apps से होगी अंग्रेजी पर पकड़

नई दिल्ली:

अंग्रेजी सीखने के लिए बेहद जरूरी है कि नींव मजबूत हो. यानी ग्रामर पर अच्छी पकड़ हो तो अंग्रेजी बोलने और सीखने में आसानी होगी. इसी के चलते आज हम बच्चों के लिए खास यह आर्टिकल लाए हैं. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे मोबाइल ऐप के बारे में बताएंगे जिससे अंग्रेजी सीख रहे बच्चों तो शुरूआत से ही ग्रामर से लेकर अंग्रेजी की छोटी-बड़ी सभी बातों का ज्ञान होगा. सबसे मजे की बात यह कि इसमें वह खेलते-खेलते अंग्रेजी पर अच्छी कमांड कर सकेंगे जिससे आपको उन्हें किसी अंग्रेजी टीचर के पास भेजने की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें- जानें भारत में कौन सा Mobile ब्रैंड़ है लोगों का सबसे पसंदीदा और किस नंबर पर है एप्पल

Lingokids - English for Kids - यह लर्निंग ऐप 2 से 8 साल तक के बच्चों के लिए है जिसमें वे मस्ती के साथ खेल-खेल में अंग्रेजी सीख सकते हैं. इसमें बच्चों के लिए बेस्ट इंग्लिश सॉन्ग, मजेदार वीडियोज, ऑडियोबुक्स, सभी टॉपिक के लिए वर्कशीट और इंटरेक्टिव एक्सरसाइज भी है.

Learn English for Kids- इस ऐप को खासकर बच्चों के लिए ही बनाया गया है. बच्चे इसके सभी लेसन को आसानी से समझें इसके लिए सरल शब्दों और सेंटेंस की मदद से इसे तैयार किया गया है. इसमें आपको ऑडियो फाइल्स मिलेंगे जो आपकी लिस्निंग और टेक्स्ट आपके रीडिंग स्किल्स को बढ़ाएंगी. इसके अलावा इसमें बच्चे क्विज भी खेल सकते हैं जो बच्चों के राइटिंग स्किल को बढ़ा सकते हैं.

English for Kids, Learn & Play- इस ऐप में 24 लेसन दिए गए हैं जो आपके बच्चों को 200 नए शब्द और फ्रेजेज बनाना सिखाएंगे. इसे 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए बनाए गए हैं जिसमें बेसिक ग्रामर भी सीखने का मौका मिलेगा.

First Published : 03 Jan 2019, 09:35:57 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×