News Nation Logo

Windows XBox एप गेम इंस्टॉल की समस्या का करेगा समाधान

गेम के लिए फोल्डर एक्सेस को खोलने से अब अधिक गेम को मॉड का सपोर्ट करने में सक्षम होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Nov 2021, 10:00:25 AM
X Box

गेमिंग अनुभव को और बेहतरीन बनाने में मिलेगी मदद. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • फाइलों और ब्राउज करने के लिए नए विकल्प
  • विंडोज स्टोर से गेम इंस्टाल प्रक्रिया में सुधार

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने टेस्टर्स को विंडोज के लिए एक नया एक्सबॉक्स एप एक्सेस करने की अनुमति देना शुरू कर दिया है, जो विंडोज स्टोर से गेम इंस्टाल प्रक्रिया में काफी सुधार करता है. द वर्ज के अनुसार अपडेटेड एप पीसी गेमर्स को गेम फाइलों तक अप्रतिबंधित एक्सेस के साथ अपनी पसंद के किसी भी फोल्डर में टाइटल इंस्टॉल करने की अनुमति देता है. इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने गेम को ड्राइव के रूट पर विंडोजएप्स फोल्डर में स्थापित करने के लिए मजबूर किया था और इसे लॉक कर दिया गया था ताकि कोई फाइलों को संशोधित न कर सके.

एक्सबॉक्स एप अपडेट अंतत: पीसी के लिए एक्सबॉक्स गेम पास से गेम इंस्टॉल करने के एक बड़े दर्द बिंदु को संबोधित करेगा, जहां खिलाड़ी माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, प्रतिबंधित विंडोजएप्स फोल्डर या गेम इंस्टॉल किए जाने पर पूरी तरह से नियंत्रित करने में असमर्थता के साथ समस्याओं में भाग लेंगे. जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने पहले माइक्रोसॉफ्टस्टोर में कुछ शीर्षकों के लिए मॉड्स का समर्थन किया है. गेम के लिए फोल्डर एक्सेस को खोलने से अब अधिक गेम को मॉड का सपोर्ट करने में सक्षम होगा, बिना खिलाड़ियों को इसे गेम में सक्षम करने की आवश्यकता होगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर ने पारंपरिक रूप से विंडोज-आधारित फोल्डर अनुमतियों का उपयोग करके गेम इंस्टॉल किए जाने तक पहुंच प्रतिबंधित कर दी है, जिससे बैकअप गेम या उन्हें स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करना मुश्किल हो जाता है. अन्य पीसी गेम लॉन्चर जैसे स्टीम या बैटल नेट खिलाड़ियों को बैकअप गेम की अनुमति देते हैं और उन्हें पुनर्स्थापित और सत्यापित करते हैं. माइक्रोसॉफ्ट एप अपडेट में फाइलों को सत्यापित करने और उनकी मरम्मत करने का विकल्प शामिल है, जो संभवत: बैक अप गेम्स का समर्थन करने के लिए उपयोग किया जाएगा. फाइलों को स्थापित करने और ब्राउज करने के लिए नए विकल्प भी हैं.

First Published : 21 Nov 2021, 10:00:25 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.