logo-image

Windows 11 के 20 अक्टूबर तक लॉन्च होने की उम्मीद: रिपोर्ट

जीएसएमअरीना की रिपोर्ट के अनुसार विंडोज 11 (Windows 11) वेबसाइट पर माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक प्रोमो सामग्री टास्कबार में 20 अक्टूबर की तारीख को प्रदर्शित करती है.

Updated on: 30 Jun 2021, 08:54 AM

highlights

  • नया ओएस विंडोज 10 यूजर्स के लिए फ्री अपग्रेड होगा, गेमर्स के लिए बनाया गया है 
  • विंडोज 11 जल्द ही नए गेम को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से लोड कर सकता है

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने पिछले हफ्ते विंडोज 11 (Windows 11) का अनावरण किया था. अब उम्मीद है कि वो 20 अक्टूबर को ओएस को रोल आउट कर सकती है. एक स्क्रीनशॉट ने माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को सर्फेस टीम के स्टीवी बाथिचे से माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज और डिवाइसेज के प्रमुख, पैनोस पनाय को संदेश दिखाते हुए कहा, 'अक्टूबर का इंतजार नहीं कर सकता. जीएसएमअरीना की रिपोर्ट के अनुसार विंडोज 11 वेबसाइट पर माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक प्रोमो सामग्री टास्कबार में 20 अक्टूबर की तारीख को प्रदर्शित करती है. इससे पहले, कंपनी ने कहा था कि नया ओएस विंडोज 10 यूजर्स के लिए फ्री अपग्रेड होगा और 'इस हॉलिडे' को रोल आउट करना शुरू कर देगा.

यह भी पढ़ें: Samsung भारतीय बाजार में जुलाई में उतार सकता है Galaxy F-22 स्मार्टफोन, जानिए खासियत

गेमर्स के लिए बनाया गया है विंडोज 11: माइक्रोसॉफ्ट
कंपनी के अनुसार, विंडोज 11 गेमर्स के लिए बनाया गया है क्योंकि यह सिस्टम के हार्डवेयर की पूरी क्षमता को अनलॉक करता है और कुछ नवीनतम गेमिंग तकनीक को काम में लाता है. कंपनी ने कहा कि उच्च प्रदर्शन वाले एनवीएमई एसएसडी और उचित ड्राइवरों के साथ, विंडोज 11 जल्द ही नए गेम को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से लोड कर सकता है. डायरेक्टस्टोरेज नामक एक सफल तकनीक के लिए धन्यवाद, जिसे हमने एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एक्सबॉक्स सीरीज ए में प्रदर्शित एक्सबॉक्स वेलोसिटी आर्किटेक्टर के हिस्से के रूप में भी अग्रणी बनाया है.

यह भी पढ़ें: Realme C11 (2021) में है 5,000mAh की दमदार बैटरी, 7,000 रुपये से भी कम है कीमत

व्यक्तिगत संपर्कों के साथ टेक्स्ट, चैट, आवाज या वीडियो के माध्यम से तुरंत कर सकते हैं कनेक्ट 
कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट टीम से चैट को टास्कबार में एकीकृत किया. इसके साथ, उपयोगकर्ता अपने सभी व्यक्तिगत संपर्कों के साथ टेक्स्ट, चैट, आवाज या वीडियो के माध्यम से तुरंत कनेक्ट कर सकते हैं, चाहे वे किसी भी प्लेटफॉर्म या डिवाइस पर, विंडोज, एंड्रॉइड या आईओएस पर हो.

यह भी पढ़ें: Lenovo ने नया टैब लॉन्च किया, पोर्टेबल मॉनिटर की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल