News Nation Logo

Whatsapp ने ढूंढा यूजर्स से New Privacy Policy स्‍वीकार कराने का नया तरीका

New Privacy Policy को लेकर Whatsapp काफी विवादों में रहा है. यूजर्स को डर है कि नई पॉलिसी की मदद से उनका पर्सनल डेटा फेसबुक से शेयर कर दिया जाएगा. विवाद बढ़ने पर Whatsapp ने नई पॉलिसी को कुछ दिन के लिए टाल दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 19 Feb 2021, 12:10:30 PM
whatsapp Feature

Whatsapp ने ढूंढा यूजर्स से Privacy Policy स्‍वीकार कराने का नया तरीका (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

New Privacy Policy को लेकर Whatsapp काफी विवादों में रहा है. यूजर्स को डर है कि नई पॉलिसी की मदद से उनका पर्सनल डेटा फेसबुक से शेयर कर दिया जाएगा. विवाद बढ़ने पर Whatsapp ने नई पॉलिसी को कुछ दिन के लिए टाल दिया था. अब WABetaInfo के हवाले से खबर आ रही है कि Whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू हो सकते हैं. दूसरी ओर, कहा जा रहा है कि Whatsapp ने नई पॉलिसी को स्‍वीकार कराने का नया तरीका ढूंढ लिया है. कुछ हफ्तों में Whatsapp अपने ऐप पर चैट के ऊपर एक बैनर दिखाएगा, जो यूजर्स को नई पॉलिसी के बारे में बताएगा. बैनर में लिखा होगा- 'हम नियम और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर रहे हैं. पढ़ने के लिए टैप करें.' बैनर पर टैप करने से Whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी सामने आ जाएगी और इसे Accept करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा.

Whatsapp की ओर से एक ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है, 'हम चाहते हैं कि सभी यूजर्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का बचाव करने के हमारे इतिहास को जानें और विश्वास करें कि हमलोगों की प्राइवेसी और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. अभी हम यूजर्स को समझाने के लिए व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर का ही यूज कर रहे हैं और आने वाले समय में हम दूसरे तरीके भी अपनाएंगे.'

Whatsapp की ओर से यह भी कहा गया है कि हम यूजर्स को याद दिलाएंगे कि व्हाट्सएप इस्तेमाल करते रहने के लिए अपडेट्स को पढ़ें और इसकी पॉलिसी को 15 मई तक एक्‍सेप्‍ट कर लें. यह भी कहा गया है कि पर्सनल मैसेज हमेशा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे, इसलिए व्हाट्सएप उन्हें पढ़ या सुन नहीं सकता. 

ब्‍लॉग पोस्‍ट में Whatsapp ने कहा, 'कई लोगों ने दूसरे एप्स यूज करना शुरू कर दिया है. हमारे विरोधी दावा करते हैं कि वे यूजर्स के मैसेज नहीं देखते. जो ऐप डिफ़ॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा नहीं देते, वे आपके मैसेज पढ़ सकते हैं. हमारा मानना है कि लोग ऐसे ऐप्स की तलाश में हैं जो विश्वसनीय भी हो और सुरक्षित भी.' 

WABetaInfo की ओर से यह भी बताया गया है कि जल्‍द ही Whatsapp लॉगआउट फीचर लांच करने जा रहा है और इसके माध्‍यम से यूजर जब चाहें लॉगआउट हो सकते हैं. फिलहाल लॉगआउट जैसा कोई फीचर उपलब्‍ध नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Feb 2021, 12:10:30 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो