logo-image

WhatsApp की इस धांसू ट्रिक से Important Chats रहेंगी हमेशा ऊपर

WhatsApp Smart Trick 2022: इस ऐप का इस्तेमाल रोजमर्रा की आदतों में तक शामिल हो गया है. ऐसे में बहुत से ऐसे यूजर हैं जो व्हाट्सएप (WhatsApp) का चैटिंग के लिए इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन फिर भी इसकी कुछ जबरदस्त ट्रिक्स से पूरी तरह अनजान रहते हैं.

Updated on: 18 Apr 2022, 01:15 PM

highlights

  • WhatsApp पर चैट्स को पिन कर सकते हैं
  • सुविधा के अनुसार 3 चैट्स को टॉप पर रख सकते हैं

नई दिल्ली:

WhatsApp Smart Trick 2022: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) को चैटिंग के लिए करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं. इस ऐप का इस्तेमाल रोजमर्रा की आदतों में तक शामिल हो गया है. ऐसे में बहुत से ऐसे यूजर हैं जो व्हाट्सएप (WhatsApp) का चैटिंग के लिए इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन फिर भी इसकी कुछ जबरदस्त ट्रिक्स से पूरी तरह अनजान रहते हैं. इन ट्रिक्स का इस्तेमाल ना करने से यूजर्स को व्हाट्सएप (WhatsApp) इस्तेमाल करने के दौरान छोटी- छोटी परेशानियां होने लगती है. इन्हीं में से एक परेशानी तब खड़ी होती है जब जरूरी चैट्स को ढूंढ़ने के लिए सारे कॉन्टेक्ट से की चैट्स को खंगालना पड़ता है. तब जाकर कहीं स्क्रोल करते हुए चैट मिलती है. अगर आपके साथ भी ऐसा अक्सर होता है तो अब इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है.  

यह भी पढ़ेंः पानी में भीगा हुआ स्मार्टफोन भी पहले की तरह चलेगा चकाचक, बस करना होगा ये

इस ट्रिक से होगी परेशानी दूर 
व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स को Important Chats को ऊपर रखने का फीचर देता है. इसके लिए आपको चैट पिन करनी होती है. इसके लिए Important Chat को लान्ग प्रेस करें और पिन वाले ऑप्शन पर टैप कर दें. टैप करते ही Chat Pinned का मैसेज स्क्रीन पर पॉप अप हो जाता है. व्हाट्सएप (WhatsApp) के इस फीचर से एक समय में सिर्फ तीन ही चैट्स को पिन करने का ऑप्शन मिलता है. चैट्स को प्राइओरिटी के बेस पर पिन- अनपिन कर सकते हैं.