logo-image

WhatsApp Trick: खुद से हो सकेंगी बातें, फीचर नहीं इस ट्रिक का करें इस्तेमाल

WhatsApp Secret Trick

Updated on: 10 Nov 2022, 12:28 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp Secret Trick: मेटा के अधिकार वाली कंपनी व्हाट्सअप पर बहुत जल्द यूजर्स को एक नई सुविधा मिलने जा रही है. जी हां, कंपनी बहुत जल्द एक ऐसा फीचर लाने जा रही है, जिसकी मदद से यूजर्स खुद के नंबर को भी व्हाट्सअप पर ऐड कर पाएंगे. इतना ही नहीं यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे और व्हाट्सऐप पर कुछ जरूरी फाइल्स को भी आसानी से सेव कर रख पाएंगे. फिलहाल पॉपुलर चैटिंग ऐप की यह सुविधा एंड्रॉइड बेटा यूजर्स को मिल रही है. यानि अब बेटा यूजर्स को कॉन्टेक्ट लिस्ट पर खुद को मैसेज करने  (message to yourself) का भी विकल्प मिल रहा है.

इस ट्रिक की मदद से कोई भी यूजर कर सकता है खुद से चैट

बता दें व्हाट्सऐप पर इससे पहले खुद से बात करने का कोई फीचर मौजूद नहीं था. व्हाट्सऐप यूजर्स केवल दूसरे यूजर्स को ही मैसेज कर सकते थे. हालांकि बहुत से व्हाट्सऐप यूजर्स को इसके लिए भी एक ट्रिक की जानकारी होती है. जिसका वे जरूरत के समय इस्तेमाल करते आए हैं. यानि बिना फीचर के भी आप खुद से बात कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः 5G Smartphone: मिड बजट वाले ना हों निराश, आपके लिए भी बाजार में कुछ खास

ऐसे काम करेगी व्हाट्सऐप की सीक्रेट ट्रिक

खुद से चैट करने के लिए यूजर को डायलर पर अपना नंबर डायल करना होगा. इसके बाद आप चाहें तो अपना नंबर सेव भी कर सकते हैं. ऐसा करने के बाद जब आप नंबर की डीटेल्स पर क्लिक करते हैं तो नीचे जानकारी मिलती है कि आप उस नंबर से किस- किस चैटिंग ऐप पर हैं. यहां व्हाट्सऐप और टेलीग्राम के विकल्प नजर आएंगे. व्हाट्स के तीन विकल्पों में मैसेज, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल का विकल्प मिलता है. मैसेज पर टैप करते ही आप चैटिंग ऐप पर व्हाट्सऐप पर पहुंच जाते हैं. जहां आसानी से खुद को मैसेज कर सकते हैं. भविष्य में खुद को दुबारा मैसेज करने के लिए चैट को डिलीट ना करें.