logo-image

WhatsApp पर चैटिंग का एक्सपीरियंस होगा खास, नये फीचर के साथ

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल बेहद ही आसान है यही वजह है कि यूजर्स के लिए एक पसंदीदा चैंटिग ऐप है. वहीं व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई अपडेट्स भी इसे अपने यूजर्स से जोड़े रखती है.

Updated on: 15 Jun 2022, 03:43 PM

highlights

  • बीटा के तहत कल से शुरू हो चुका है नया फीचर
  • 1 हफ्ते के भीतर दूसरे यूजर्स के लिए होगा उपलब्ध

नई दिल्ली:

Whatsapp New Feature: मेटा के अधिकार वाली कंपनी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) को दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाता है. ये एक पॉपुलर चैटिंग ऐप है. व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल बेहद ही आसान है यही वजह है कि यूजर्स के लिए एक पसंदीदा चैंटिग ऐप है. वहीं व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई अपडेट्स भी इसे अपने यूजर्स से जोड़े रखती है. अगर आप भी स्मार्टफोन में व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के क्रम में कंपनी एक नया फीचर यूजर्स को देने जा रहा है. नए फीचर की मदद से यूजर चैट को एंड्रॉयड स्मार्टफोन से ऐपल के आईफोन में ट्रांसफर कर सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को मूव टू आईओएस ऐप का इस्तेमाल करना होगा.

इन यूजर्स को मिलेगी सुविधा
एंड्रॉयड और iOS 15.5 या बाद के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे. इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि चैट को ट्रांसफर करने के प्रोसेस में प्राइवेसी का खतरा नहीं बनेगा क्योंकि पूरे डेटा को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा मिलेगी. जिससे किसी तीसरे व्यक्ति या पार्टी से चैट सुरक्षित रहेगी. अभी तक यूजर्स को चैट ट्रांसफर करने की सुविधा नहीं थी. वहीं नया फीचर व्हाट्सएप (WhatsApp) बीटा के तहत कल से शुरू कर हो चुका है जबकि अगले एक हफ्ते के भीतर फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Google Map पर मिलेगा अब ये नया फीचर! सड़क पर सफर होगा और आसान

ऐसे होगी चैट ट्रांसफर
सबसे पहले एंड्रॉयड फोन पर मूव टू आईओएस ऐप खोलना होगा. स्क्रीन पर दिखने वाली सारी डायरेक्शन को फॉलो करना होगा. आईफोन पर मिले सीक्रेट कोड को एंड्रॉयड फ़ोन में दर्ज करना होगा.
Continue पर टैप करना होगा और स्क्रीन पर दिखने वाली सारी डायरेक्शन को फॉलो करना होगा.
ट्रांसफर डेटा स्क्रीन पर चैट का चुनाव करना होगा.
एंड्रॉयड फोन पर 'स्टार्ट' पर टैप करना होगा. डाटा तैयार होने के लिए इंतजार करना होगा.
इसके बाद एंड्रॉयड फोन से साइन आउट करना होगा.
मूव टू आईओएस ऐप पर लौटने के लिए 'नेक्स्ट' पर टैप करना होगा.
एंड्रॉयड फोन से अपने आईफोन में डेटा ट्रांसफर करने के लिए 'Continue' पर टैप करना होगा.
प्लेस्टोर से व्हाट्सएप का नया वर्जन डाउनलॉड करना होगा.
पुराने डिवाइस पर दुबारा लॉग इन करना होगा. प्रोसेस को पूरा करना होगा.
नए डिवाइस को एक्टिव करना होगा और इस तरह चैट ट्रांसफर पाएंगे.