logo-image

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, FB का आया ये बयान

Whatsapp Facebook Instagram Down : व्हाट्सएप (Whatsapp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram ) को लेकर सोमवार शाम की बड़ी खबर आ रही है.

Updated on: 04 Oct 2021, 10:02 PM

नई दिल्ली:

Whatsapp Facebook Instagram Down : व्हाट्सएप (Whatsapp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram ) को लेकर सोमवार शाम की बड़ी खबर आ रही है. पूरी दुनिया में सोशल मीडिया का सबसे चर्चित और उपयोगी प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अचानक से बंद हो गया. इसके साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम भी डाउन हो गया है. इस डिजिटल की दुनिया में ये एक बड़ी हरकत है. इससे पूरी दुनिया सकते में आ गई है. एकदम से व्हाट्सएप पर किसी भी प्रकार का न तो कोई मैसेज आ रहा है और न ही जा रहा है. फेसबुक ने भी बयान जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है.

यह भी पढे़ं : यूपी में प्रियंका गांधी ने मानी हार, ऐसा दावा करता वीडियो वायरल- न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

तकनीकी खामियों की वजह से सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया है, जिससे यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. तीनों प्लेटफार्म का सर्वर डाउन हो गया है. फेसबुक को खोलने पर बफरिंग हो रहा है, जबकि इंस्टाग्राम पर रीफ्रेश करने पर ‘कुड नॉट रीफ्रेश फीड’ का मैसेज आ रहा है. वहीं, व्हाट्सएप को डेस्कटॉप पर ओपन करने पर 5xx Server Error आ रहा है. इसके बाद ट्विटर पर #InstagramDown और #WhatsappDown हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढे़ं : लखीमपुर खीरी हिसा के लिए किसान नहीं वामपंथी और नक्सली जिम्मेदार : आरएसएस से जुड़े किसान संघ का आरोप

फेसबुक ने कहा कि हम जानते हैं कि दुनिया भर में व्हाट्सएप, एफबी और इंस्टा काम नहीं कर रहे हैं. एप चलाने में दिक्कत आ रही है. समस्या को ठीक करने की कोशिश जारी है. असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं. तीनों प्लेटफार्म का सर्वर डाउन है. वहीं,  व्हाट्सएप ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोग इस समय व्हाट्सएप के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द यहां एक अपडेट भेजेंगे.