logo-image

WhatsApp में आए दो नये फीचर, मैसेज और कॉल को लेकर हो रहा ये बड़ा बदलाव

वाट्सएप (WhatsApp) पर एक नया फीचर लाया जा रहा है. जिसमें मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे. WhatsApp ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए एक बीटा अपडेट जारी किया है.

Updated on: 26 Nov 2019, 07:44 PM

नई दिल्ली:

वाट्सएप (WhatsApp) पर एक नया फीचर लाया जा रहा है. जिसमें मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे. WhatsApp ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए एक बीटा अपडेट जारी किया है. इस वर्जन में डिलीट मैसेज के नाम से नया फीचर देखा जा सकता है. इस फीचर के तहत मैसेज सेंड (message send) करने वाले यूजर्स इसे सेट कर सकते हैं. इससे मैसेज गायब हो जाएंगे. बता दें कि इससे पहले इस फीचर को Disappearing Message के नाम से देखा गया था.

इस वर्जन में डार्क मोड का भी सपोर्ट दिया गया है. काफी लंबे समय से लोग डार्क मोड का इंतजार कर रहे हैं.  Android के बीटा वर्जन 2.19.348 में ये फीचर्स देखे जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:ये हैं 10,000 से कम कीमत वाले 4GB Smartphones, यहां देखें लिस्ट

इसके साथ ही वाट्सएप में कॉल वेटिंग का ऑप्शन आने वाला है. फेसबुक के मालिकाना वाली कंपनी ने एप के iOS वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया है.। इस अपडेट के तहत वॉट्सऐप में कॉल वेटिंग का विकल्प दिया गया है. इतना ही नहीं इस अपडेट के तहत चैट अपडेट को भी बेहतर बनाया गया है.

और पढ़ें:गूगल (Google) के इस फोन में Bug ढूंढिए और 10 करोड़ इनाम पाइए

व्हाट्सएप यूजर एक ऑडियो कॉल को बीच में रोककर वेटिंग कॉल को भी उठा सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर का फायदा उन यूजर्स को अधिक होगा जो कॉलिंग के लिए ज्यादातर वॉट्सऐप कॉल्स को प्राथमिकता देते हैं.