logo-image

WhatsApp यूजर सावधान! फादर्स डे पर ये मैसेज चुरा रहा है जानकारी

WhatsApp Alert: अगर आप भी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है. दरअसल व्हाट्सएप (WhatsApp)यूजर्स को इन दिनों एक मैसेज से निजी जानकारियों को चुराने का खतरा बना हुआ है.

Updated on: 17 Jun 2022, 12:58 PM

highlights

  • फादर्स डे के मौके पर बीयर जीतने का झांसा
  • कई यूजर्स को मिला चुका है फ्रॉड वाला मैसेज
  • लिंक पर क्लिक होते ही चोरी हो रही जानकारियां

नई दिल्ली:

WhatsApp Alert On Father's Day 2022: आने वाली 21 तारीख को फादर्स डे (Father's Day 2022) सेलिब्रेट किया जाएगा. ऐसे में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) के यूजर्स को एक मैसेज अपने जाल में फंसा रहा है. अगर आप भी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है. दरअसल व्हाट्सएप (WhatsApp)यूजर्स को इन दिनों एक मैसेज से निजी जानकारियों को चुराने का खतरा बना हुआ है. फादर्स डे के मौके पर एक मैसेज से यूजर्स की जानकारियां चुराई जा रही हैं. इस मैसेज के जरिए हाइनिकेन बीयर फादर्स डे कॉन्टेस्ट 2022 जीतने की बात कही जा रही है. कॉन्टेस्ट जीतने वाले को बीयर जीतने का झांसा दिया जा रहा है. 

लिंक के जरिए फंसाया जा रहा है जाल में
इस मैसेज में हाइनिकेन बीयर फादर्स डे कॉन्टेस्ट 2022 जीतने के लिए लिंक भी दिया जा रहा है. लिंक के जरिए कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए कहा जा रहा है. इसी क्रम में यूजर्स को सचेत करते हुए ऑनलाइन धोखाधड़ी पकड़ने वाली वेबसाइट लगातार चेतावनी दे रही है कि यूजर्स गलती से भी किसी लिंक पर क्लिक ना करें. लिंक पर क्लिक करते ही फिशिंग वेबसाइट का पेज खुल जाता है और सारी जानकारियों सेकंडों में हैक हो रही है. ये मैसेज बड़े स्कैम का हिस्सा बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Google Map पर मिलेगा अब ये नया फीचर! सड़क पर सफर होगा और आसान

हाइनिकेन कंपनी भी आई आगे
यूजर्स को सचेत करते हुए हाइनिकेन कंपनी भी आगे आई है. कंपनी ने साफ किया है कि ऐसा किसी भी तरह का कॉन्टेस्ट कंपनी की ओर से नहीं चलाया जा रहा. ट्विटर पर एक यूजर के सवाल पर कंपनी ने स्थिति पर जानकारी उपलब्ध करवाई.