News Nation Logo
Banner

WhatsApp ने कई नए बेहतरीन फीचर्स जोड़े, और कई फीचर पर चल रहा काम

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कई नए फीचर जोड़े हैं. नए अपडेट में आपको ऑलवेज म्यूट (Always Mute), नई स्टोरेज UI, टूल्स और मीडिया गाइडलाइंस (Media Guidelines) जैसे फीचर्स मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Oct 2020, 05:21:49 PM
whatsaap

WhatsApp ने कई नए बेहतरीन फीचर्स जोड़े, और कई फीचर पर चल रहा काम (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कई नए फीचर जोड़े हैं. नए अपडेट में आपको ऑलवेज म्यूट (Always Mute), नई स्टोरेज UI, टूल्स और मीडिया गाइडलाइंस (Media Guidelines) जैसे फीचर्स मिलेंगे. इनके अलावा अभी कई सारे फीचर बीटा वर्जन में टेस्‍टिंग लूप में हैं. आइए जानते हैं Whatsapp के नए अपडेट से यूजर्स को कितना फायदा होगा. Whatsapp के नए अपडेट में Always Mute फीचर आया है. इसके जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स किसी चैट को एक साल के लिए म्यूट कर सकते हैं. ग्रुप और इंडिविजुअल चैट्स दोनों के लिए नया फीचर काम करेगा. WABetaInfo की ओर से जानकारी दी गई है कि यह फीचर तुरंत नहीं दिखेगा और कुछ दिनों में इनेबल हो सकता है.

नए अपडेट में आप Whatsapp स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं. यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. हालांकि इसके लिए फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करना पड़ेगा. ऐप ओपन करते ही दो आप्शन दिखेंगे. जिसमें पहला टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर है. स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करते ही लोगों के शेयर किए गए फोटो और वीडियो दिखने लगेंगे. आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें. उसके बाद फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में स्‍टोर हो जाएगी.

Storage Usage UI- Whatsapp 2.20.201.10 बीटा वर्ज़न इस्तेमाल कर रहे यूजरों का कहना है कि यह फीचर उन्हें नहीं मिला है. हम भी बीटा ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन फिलहाल हमें नया यूजर इंटरफेस डिजाइन नहीं दिख रहा है.

Media Guidelines- बीटा टेस्टिंग के लिए Media Guidelines फीचर को इनेबल कर दिया गया है. मीडिया गाइडलाइंस में स्टिकर्स अलाइनमेंट और वीडियो, जिफ और इमेज के साथ टेक्स अपडेट करने का भी फीचर उपलब्‍ध होगा. इसके अलावा एक और फीचर आने उपलब्‍ध होने वाला है. हाइडिंग वॉयस और वीडियो कॉल यानी वीडियो या वॉयस कॉल को छिपाने वाला फीचर. आने वाले कुछ दिनों में ये फीचर हमें उपलब्‍ध हो सकते हैं.

First Published : 02 Oct 2020, 05:21:49 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो