logo-image

ये कैसा बहिष्‍कार! MI India ने भारत में बेचे 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी

शाओमी की इकाई मी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने 2018 में लॉन्च के बाद से भारत में 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे हैं. मी इंडिया ने कहा कि वह नौ लगातार तिमाहियों तक उसके स्मार्ट टीवी सबसे अधिक बिकने वाले टीवी सेट्स रहे.

Updated on: 12 Oct 2020, 05:31 PM

नई दिल्ली:

शाओमी (Xiaomi) की इकाई एमआई इंडिया (MI India) ने सोमवार को कहा कि उसने 2018 में लॉन्च के बाद से भारत में 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी (Smart TV) बेचे हैं. एमआई इंडिया (MI India) ने कहा कि वह नौ लगातार तिमाहियों तक उसके स्मार्ट टीवी सबसे अधिक बिकने वाले टीवी सेट्स रहे. इस साल की दूसरी तिमाही में एमआई इंडिया का भारतीय टीवी बाजार में 22 फीसदी हिस्सेदारी थी.

इससे पहले चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी रियलमी (Realme) के नार्ज़ो 20 प्रो ने पहली ही सेल में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया था. पहली ही सेल में 50,000 से ज़्यादा लोगों ने 48 मेगापिक्सल वाले इस फोन की खरीदारी की थी. रियलमी की ओर से ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी गई कि नार्ज़ो 20 प्रो फोन ने बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है और 50 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने इसकी खरीदारी की है.

एमआई टीवी सेट्स में पैचवॉल लगा है, जिसे खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर बनाया गया है. पैचवॉल की मदद से भारतीय उपभोक्ता 23 कंटेंट पार्टनर्स का लाभ ले सकते हैं. इनमें नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो प्रमुख हैं.

एमआई इंडिया ने बीते दिनों मी टीवी होराइजन एडिशन लॉन्च किया था, जो एंड्रॉयड 9.0 पर चलता है और यह क्रोमेकास्ट तथा गूगल एसिस्टेंट से लैस है तथा 5000 एप्स को सपोर्ट करता है.